बॉलीवुड में काम न मिलने पर अभिनेत्री ज़रीन खान ने खोली सबकी पोल, सलमान को लेकर कही ये बड़ी बात


बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के साथ अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस जरीन खान अब फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना-माना चेहरा हैं. उन्होंने सलमान खान के साथ फिल्म ‘वीर’ से बॉलीवुड में कदम रखा था लेकिन उनका अब तक का सफर आसान नहीं रहा है. एक टाइम था जब एक्ट्रेस का वजन 100 किलो हुआ करता था.इसके चलते जरीन खान को अपनी डेब्यू फिल्म के बाद काफी क्रिटिसिज्म का सामना करना पड़ा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में जरीन खान ने इसे लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है.

उन्होंने बताया कि जब वो फिल्म इंडस्ट्री में आई तो यहां उनका कोई नहीं था. जब वो सपनों के शहर मुंबई पहुंची तो सिर्फ 20 -21 साल की भोली लड़की थी. ऐसे में उन्होंने अनुभवी लोगों की बातें मानी. उन्होंने जैसा इंस्ट्रक्शन दिया वो वहीं करती गई. उन्होंने बताया कि इस दौरान सलमान खान ने उनकी बहुत मदद की. उन्हीं की मदद से वो इतना बड़ा मुकाम हासिल कर सकी है. लेकिन वीर फिल्म के रिलीज होने के बाद सब कुछ उल्ट गया. इसके बाद उन्हें अपने डाइट प्लान पर फोकस करना पड़ा.

एक्ट्रेस को अपने ट्रांसफोर्मेशन के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करके जरीन ने बताया कि जब वो 9वीं से 12वीं कक्षा के बीच थी उनका वजन 100 किलो हुआ करता था. जिसके चलते लोग उन्हें काफी ताने दिया करते थे. जरीन उस दौरान जंकफूड खाने की बड़ी शौकीन थी. जरीन खान ने बताया कि वो हमेशा से ही डॉक्टर बनने का सपना देखती थी. बाद में उन्हें महसूस हुआ कि मोटापा किसी भी फिल्ड के लिए सही नहीं है तो उन्होंने अपना वजन कम करना शुरू किया. वर्कआउट, जिम, लिमिटेड डाइट प्लेन के साथ एक्ट्रेस ने 43 किलो वजन घ’टा लिया.

वजन कम करने के बाद मिलने कई ऑफर. जरीन खान ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि जब उन्होंने वजन कम किया तो उन्हें कई विज्ञापन ऑफर मिले. उन्हें वजन घटाने की दवाइयों वाले एक विज्ञापन का ऑफर मिला और इसके बदले में उन्हें एक करोड़ रुपए देने की बात कहीं गई.लेकिन जरीन ने इस विज्ञापन के लिए साफ मना कर दिया. दरअसल जरीन खान मोटापा घटाने को लेकर किसी तरह का कोई भी झूठा विज्ञापन नहीं करना चाहती थी क्योंकि वो मोटापे की शिकार महिलाओं के लिए हमेशा से प्रेरणा बनना चाहती थी.