वैष्णो देवी वाला ये सिक्का पलभर में बना सकता है आपको लखपति, जानिए क्या और कैसे करना है ?


अक्सर कई लोगो को पुराने सिक्के जमा करने का शौंक रहता है लेकिन वह यह नहीं जानते की वह उन्हें बेचकर लाखो की कमाई कर सकते है। दरअसल इन दिनों आपने कई पुराने सिक्के व् नोट्स को बचने को लेकर सुना व् पढ़ा होगा तो ऐसे में लोग पुराने सिक्कों की खूब खरीदारी कर रहे हैं तो अब आप घर बैठे इन सिक्कों को बेचकर कमाई कर सकते हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी की कई सिक्को की कीमत तो लाखो में रखी गयी है जिसे बेचकर आम इंसान रातोरात अमीर बन सकते है। आइये जानिए कैसे।

दरअसल आज हम जिस सिक्के के बारे में बताने जा रहे वह क खास 2 रुपये के सिक्के के बारे में बताते हैं, जिसके बदले में आपको पूरे 5 लाख रुपये मिल सकते हैं. 1 रुपये, 2 रुपये, वैष्णो देवी के फोटो वाले सिक्के की बाजार में खूब डिमांड है तो अगर आपके पास भी वैष्णो देवी का एक या फिर 2 रुपये वाला सिक्का है तो आपको ये पैसे मिल सकते हैं. इन सिक्कों को आप Indiamart.com, CoinBazar, ईजीबे या फिर OLX जैसी ऑनलाइन वेबसाइट पर बेच सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ सिक्के का फोटा अपलोड करके अपने आप को उस वेबसाइट पर रजिस्टर्ड कराना होगा.

आपको बता दे इन दिनों 1 रुपये का सिक्का, 2 रुपये का सिक्का और वैष्णो देवी वाला सिक्का काफी डिमांड में है. आप चाहे तो मोलभाव भी कर सकते हैं. अगर आपके पास 2 रुपये का ये सिक्का है तो आप भी 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. लेकिन ध्यान रखें कि, यह सिक्का 1994, 1995, 1997 या 2000 सीरीज का होना चाहिए.सिक्के को बेचने के लिए आपको OLX पर सबसे पहले एक सेलर की तरह अपने आप को रजिस्टर्ड कराना होगा. इसके बाद में आपके पास जो भी सिक्का हो उसको दोनो तरफ से फोटो क्लिक करके डालनी होगी.

अब आपको अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी एंटर करनी होगी. इसके बाद में पूरी डिटेल्स फिल करके सब्मिट करना होगा. अब जिसको भी सिक्का खरीदना होगा वह फोन नंबर या फिर मेल के जरिए आपसे संपर्क कर लेगा. ध्यान रखियेगा आपको ये काम एकदम सावधानी से करना होगा क्यूंकि कई बार फ्रॉड्स भी होजाते है इसलिए चौंकन्ने होकर आपको आपने सिक्को को बेचना होगा पूरी डिटेल व् डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद ही आप सिक्के को बेचे।