IPL में सस्ते बिके U19 कप्तान यश धुल ‘फ्लावर नहीं फायर..’, बल्ले से धूम मचा रहे यहाँ देखे उनका जलवा।


इस साल क्रिकेट जगत में कई ऐसे धुलंदर सामने आये है। जिन्होंने हमारे भारत टीम का नाम रोशन कर दिखाया है। इनमे से ठीक एक नाम यश धुल का है जिन्होंने अपने गेम से कई लोगो मनोरंजन किया और फक्र से सर ऊँचा किया है। भारतीय क्रिकेट टीम को अपनी कप्तानी में अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले यश धुल पर पुष्पा फिल्म का डॉयलॉग ‘फ्लाव नहीं फायर है’ फिट बैठता है. हाल ही में वर्ल्ड कप जिताने के बाद सभी को लगा था कि IPL मेगा ऑक्शन में सभी फ्रेंचाइजी उन पर जमकर पैसा लुटा सकती हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.इस धुलंदर खिलाडी को बेहद सस्ते में ख़रीदा।

दरअसल हाल ही में हुए मेगा ऑक्शन में 20 लाख रुपए बेस प्राइस वाले यश धुल को दिल्ली कैपिटल्स ने सिर्फ 50 लाख रुपए में अपने नाम कर लिया. दिल्ली ने सस्ते में इस बड़े खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ लिया है. टूर्नामेंट में यश धुल गेम चेंजर साबित हो सकते हैं. इसका सबूत उन्होंने अपने हालिया फॉर्म से दे दिया है.दरअसल, अंडर-19 कप्तान यश धुल ने अपनी फर्स्ट क्लास क्रिकेट के डेब्यू कर लिया है. उन्होंने दिल्ली के लिए खेलते हुए गुवाहाटी में तमिलनाडु के खिलाफ मुकाबले में सेंचुरी जड़ दी. इस 4 दिवसीय मैच में यश ने ओपनिंग करते हुए यश धुल ने 150 बॉल पर 113 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 18 चौके जमाए. यश धुल का पिछले 7 मैच में दूसरा शतक है. इस दौरान उन्होंने 3 फिफ्टी भी जमाई हैं. 19 साल के यश ने अपने पिछले 7 मैच में 444 रन बनाए हैं.

बता दें कि एक सीजन के ब्रेक के बाद रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट की वापसी हो गई है. कोरोना संक्रमण की वजह से 2020-21 का रणजी ट्रॉफी सीजन रद्द कर दिया गया था. एक साल के ब्रेक के बाद रणजी ट्रॉफी की वापसी के पहले दिन अंडर-19 खिलाड़ियो का जलवा देखने को मिल रहा है.