शादी- शुदा होकर भी इस अभिनेत्री के इश्क़ में थे अमिताभ बच्चन, फिर पत्नी जया ने मचाया बवाल


आज बॉलीवुड के महानायक बन चुके अमिताभ बच्चन किसी पहचान के मोहताज नहीं है। एक समय था जब अमिताभ दर्शको के दिल अपनी दमदार एक्टिंग से जाने जाते थे दुनियाभर में उनके चाहने वालो की कमी नहीं है। अमिताभ बच्चन ने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड का किंग या शहंशाह तथा महानायक जैसी कई उपाधियां दी गई हैं। यह बॉलीवुड का अहम हिस्सा हैं। अमिताभ बच्चन ने यह मुकाम पाने के लिए अपने जीवन में कड़ा संघर्ष किया है। आज हम आपको उनसे जुड़े कई सुनाने जा रहे है जिनसे आप है अनजान।

हमेशा से ही अमिताभ बच्चन अपनी निजी ज़िन्दगी से लेकर चर्चाओं में रहते है। महानायक अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री रेखा की प्रेम कहानी के बारे में तो आप सभी लोग अच्छी तरह से जानते हैं। एक समय ऐसा था जब बी-टाउन की यह जोड़ी लोगों के दिलों पर राज करती थी। इनकी प्रेम कहानी की वजह से कई बार विवाद भी सामने आया है। महानायक अमिताभ बच्चन एक समय था जब अपने रेखा के साथ प्यार के रिश्तो को लेकर चर्चाओं में आ गए थे दोनों एक दूसरे के प्यार में खूब डूब गए थे यहाँ तक की दोनों की शादी की खबरे भी सामने आ रही थी लेकिन अचानक से कुछ ऐसा हुआ की अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन से शादी कर ली।

अभिनेत्री रेखा ने कई बार सोचा की वह अपना प्यार का इजहार कर ले लेकिन कुछ ऐसा हो जाता था की उन्हें चुप्पी साधनी पड़ जाती थी।  फिर अमिताभ बच्चन ने तो जया बच्चन से विवाह कर लिया और अब वह अपना खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं परंतु रेखा कि जिंदगी आज भी तन्हाइयों में कट रही है। चाह कर भी रेखा अमिताभ बच्चन को भुला नहीं पा रही हैं।आपको बता दें कि फिल्म “कुली” के एक स्टंट सीन करते हुए अमिताभ बच्चन बुरी तरह से घायल हो गए थे और उनकी हालत बहुत खराब थी। अमिताभ बच्चन की हालत ऐसी थी कि बड़े-बड़े डॉक्टर्स ने भी हाथ खड़े कर दिए थे।

दरअसल  उस समय के दौरान जया बच्चन पूरी मजबूती से अमिताभ बच्चन के साथ खड़ी रही थीं। जया बच्चन ने दिन-रात अमिताभ बच्चन की देखभाल की। इस घटना के बाद अमिताभ बच्चन पूरी तरह से बदल गए और वह रेखा को भूल कर हमेशा के लिए जया के करीब आ गए। फिल्म “कुली” के हादसे ने अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जिंदगी बदल दी थी। अमिताभ बच्चन के मुश्किल वक्त में जया बच्चन ने उनका पूरा साथ दिया था, जिससे यह एक-दूसरे के करीब आ गए थे परंतु इसी वक्त ने रेखा को अकेलेपन की तरफ धकेल दिया था।

आपको बता दें कि मूवी मैगजीन की खबर के अनुसार, जब अमिताभ बच्चन अस्पताल में जिंदगी और **त के बीच की जंग लड़ रहे थे तो उस समय के दौरान अभिनेत्री रेखा ने अपनी फिल्म “उमराव जान” का प्रीमियर का आयोजन किया था। अभिनेत्री ने खुद सबको निमंत्रण पत्र भेजा था परंतु कोई भी नामी सितारा नहीं पहुंचा था, वहां पर सब सुना ही रह गया था। एक तरफ अमिताभ बच्चन की हालत बहुत नाजुक बनी हुई थी। ऐसी स्थिति में इस पार्टी का कोई मतलब नहीं बनता था। अभिनेत्री रेखा ने इस पर कहा था कि “ऐसा लग रहा है कि मुझे हर बात के लिए गु**गार ठहराया जा रहा था। खासकर ऐसे वक्त में जब मुझसे लोगों को हमदर्दी होनी चाहिए थी।