पंडितजी ने ‘ठेठ भाषा’ में दूल्हे को समझाया तो ठहाके लगाकर हंसने लगी दुल्हन- Video


शादी का सीजन चल रहा है ऐसे में शादी की कई वीडियोस सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। ऐसी वीडियोस में अलग कंटेंट होने की वजह से लोग इन्हे खूब पसंद करते है। जैसे की आप जानते है जब दूल्हा-दुल्हन शादी के मंडप पर बैठते है तो इन्हे कई मंत्र व् ज्ञान समझाया जाता है ताकि उनके जीवन में आने वाले कष्ट बढ़ा दूर होजाए ठीक इसी पर आधारित एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमे दूल्हा दुल्हन को एक पंडित द्वारा अलग ही भाषा में मंत्र समझाया जा रहा है आइये आप भी इन्हे देखिये।

 

दरअसल इस वीडियो में देख सकते है की दूल्हा दुल्हन मंडप पर बैठे है और दोनों मंत्र जाप कर रहे है। उनके चारों ओर मेहमान भी मौजूद होते हैं. सभी पंडितजी की बातों को गौर से सुन रहे होते हैं. पंडितजी ने दूल्हे का नाम लेकर एक ऐसी बात समझाई, जिसे सुनने के बाद न सिर्फ दुल्हन बल्कि वहां मौजूद सभी मेहमान खुशी से ताली बजाने लगे, क्योंकि असल जिंदगी में ऐसा होता है. पंडित जी ने जब दूल्हे का नाम लेकर उदाहरण के साथ समझाया तो दूल्हे के मुंह से आवाज तक नहीं निकली, जबकि दुल्हन खुशी से मुस्कुराने लगी.

पंडित जी ने मंडप में बैठे दूल्हे को कहा, ‘अभिषेक जी एक बात आप समझ लीजिएगा. सनातन धर्म बड़ा पवित्र है, इसमें स्त्री-पुरुष दोनों का समान अधिकार है. सनातन धर्म में पता है कि क्या कहा गया है? यह आपकी अर्धांगिनी है. यानी कि यह आपका आधा अंग हैं. यानी आप एक दूसरे को पूर्ण करने के लिए इस संसार में आए हैं, न कि आप छोटे हैं या ये बड़े हैं. या फिर ये छोटी हैं और आप बड़े हैं. दोनों बराबर संसार में आए हैं, ये आपकी अर्धांगिनी हैं, दासी नहीं. ये कभी भी ये आपसे आज्ञा नहीं मांगेंगी, और न ही आप इसे कभी आज्ञा दे सकेंगे.’

पंडित जी की ये बात सुनकर दूल्हे का मुंह खुला का खुला रह गया, जबकि दुल्हन वहीं खुश हो गई. सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. करीब 30 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो लाइक किया. इंस्टाग्राम पर soniarana40 नाम के अकाउंट ने इस वीडियो को शेयर किया है.इन दिनों ये वीडियो जोरो शोरो से देखा जा रहा है बता दे इसे अभी तक कई हजारो लोग देख चुके है।