दुनिया का सबसे अनोखा रेस्टोरेंट, जहाँ जाने से पहले उतारने पड़ते हैं सारे कपड़े तभी मिलती है Entry


वक़्त काफी बदल चूका है,जहाँ लोग पहले घर का खाना खाना पसंद करते थे वहीँ आज ज्यादातर लोग रेस्टोरेंट का खाना खाना ज्यादा पसंद करते है जब कभी भी कोई  घर के खाने से ऊब जाते हैं, तो वो रेस्टोरेंट में खाना खाने जाते हैं. कई रेस्टोरेंट अपनी खास डिश के लिए मशहूर होते हैं. लेकिन आज हम आपको दुनिया के कुछ अजीबोगरीब रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपनी खास डिश के लिए नहीं, बल्कि किसी अजीब थीम के लिए पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बने हुए हैं. आइये जानिए इनके बारे में।

अगर कोई आपसे कहे की पब्लिक प्लेस पर बिना कपड़ो के खाना खाया जाए, तो ये बात बेहद अजीब लगेगी. लेकिन लंदन में एक ऐसा रेस्टोरेंट है, जहां लोग कपड़े उतार कर खाते हैं. दुनिया का पहला न्यूड रेस्टोरेंट ‘दी बुनियादी’ के नाम से लंदन में साल 2016 में खोला गया. इस रेस्टोरेंट में लोग हजारों की संख्या में खाना खाने के लिए एक्स्ट्रा बुकिंग कराते हैं. आप जान कर दंग रह जाएंगे कि यहां वेट्रेस, शेफ और पब्लिक सभी न्यूD रह कर खाना बनाते, सर्व करते और खाते हैं.

न्योताईमोरी यानी नारी के शरीर पर परोसा गया खाना. इस अजीबोगरीब रेस्टोरेंट को देख कर चौंक जाएंगे आप. इसे बॉडी सुशी भी कहते हैं. इस रेस्टोरेंट में बड़ी सी डाइनिंग टेबल पर यहां की खास डिश सुशी सा साशिमी को लड़कियों के ऊपर रखकर परोसा जाता है. इतना ही नहीं, इस लड़की के चारों तरफ बैठकर लोग बड़े मजे में सुशी खाते हैं. जापान में न्यूD शरीर पर खाना परोसने का यह अजीबोगरीब चलन सालों से है.

चीन में कई अजीबोगरीब थीम पर बेस्ड रेस्टोरेंट हैं लेकिन प्रिजन यानी जेल जैसी जगह का अनुभव कराने वाला Prison Theme Restaurant, China अपनी स्पेशल सर्विस के लिए जाना जाता है. यहां आपको जेल के भीतर टेबल पर खाना सर्व किया जाता है. कैदी और जेलर की ड्रेस में वेटर्स आपकी खास मेहमाननवाजी करते हैं. बिना जुर्म किए ही जेल की हवा और टेस्टी फूड खाना चाहते हैं तो यहां जरूर जाएं.ये रेस्टोरेंट पुरे चीन देश में मशहूर है।

दुनिया में एक से बढ़ कर एक क्रिएटिविटी है. अब तक आपने टॉयलेट सीट को वॉशरूम में इस्तेमाल होते हुए ही देखा होगा. लेकिन आपने कभी भी ऐसा नहीं सुना होगा कि इस सीट को खाने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है. चीन में एक ऐसा रेस्टोरेंट है जहां आपको टेबल या कुर्सी पर नहीं, बल्कि टॉयलेट सीट पर बैठकर खाना खाना पड़ता है. इतना ही नहीं, यहां डिशेज और ड्रिंक्स भी टॉयलेट सीट में ही सर्व की जाती हैं.ये सुनने में बेहद अजीब लग रहा है लेकिन सामने से एक दम मजेदार लगता है।