बड़े बड़े एथलीट भी इन दो बच्चो को करते है सलाम, 15 दिन में दौड़ते हुए प्रयागराज से पहुँचे दिल्ली


कहते हैं अगर हौसला हों तो कुछ भी असंभव नहीं होता। इसी हौसले की मिसाल बनने वाले हैं उत्तर प्रदेश की संगम नगरी प्रयागराज के दो बच्चे। इस दो नन्हे बच्चों का जज्बा देख हर कोई दंग रह गया है। जी हां प्रयागराज की 9 वर्षीय काजल और 6 साल के बादल कल यानी आठ अगस्त को प्रयागराज से दिल्ली दौड़ लगाकर पहुंच रहे हैं।

लगभग 720 किमी का सफर ये दोनों भाई-बहन दौड़कर ही पूरा कर रहे हैं। काजल और बादल कल दिल्ली स्थित इंडिया गेट पहुंच जाएंगे। अभी तक यह दोनों बच्चे यूपी के ग्रेटर नोएडा के यमुना एक्सप्रेस-वे पहुंच चुके थे। काजल और बादल के इतिहास रचने वाले सफर में उनके माता-पिता भी उनके साथ हैं।

बता दें की काजल और बादल बीते 25 जुलाई को प्रयागराज से दिल्ली के इंडिया गेट के लिए दौड़ते रवाना हुए थे। इन बच्चों का लक्ष्य 8 अगस्त को इंडिया पहुंचना है। 7 अगस्त तक इन दोनों बच्चों ने ग्रेटर नोएडा तक का सफर तय कर लिया है। जबरदस्त जोश से लबरेज इन बच्चों का कहना है कि वह इस तरह का कारनामा कर एक नया मुकाम हासिल करना चाहते हैं। इन दोनों बच्चों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बच्चों का कहना है कि यह 720 किलोमीटर का सफर इनको दौड़ कर पूरा करना है। ये दोनों प्रतिदिन 42 से 45 किलोमीटर की दूरी दौड़ लगाकर तय करते हैं। फिलहाल यह लिटिल धावक 7 अगस्त को ग्रेटर नोएडा पहुंच चुके हैं और अब उनकी मंजिल इनके बेहद करीब है। बच्चों के इस कारनामे में इनके पिता नीरज कुमार और इनकी मां भी साथ हैं। नीरज कुमार का मानना है कि उनके बच्चों का स्टैमिना बहुत अच्छा है। उन्होंने 7 घंटे में 65 किलोमीटर तक भी दौड़ का चैलेंज स्वीकार किया है।