आखिर क्यों सूट- बूट पहनकर ठेली लगाता है ये गोलगप्पे वाला लड़का, वजह जानकर आप भी हो जाओगे हैरान


कोई धंधा छोटा नहीं होता और धंधे से बड़ा कोई धर्म नहीं होता…’ शायद यही वजह है कि अब नौजवान नौकरी के भरोसे नहीं बैठे हैं। वह स्टार्टअप और बिजनेस में अपना हाथ आजमा रहे हैं। मशहूर ‘एमबीए चायवाला’ इसका एक उदाहरण भी है। हालांकि, ऐसे कई लोग भी हैं, जिन्होंने नौकरी छोड़कर खुद का बिजनेस शुरू किया और तनख्वाह से कहीं ज्यादा कमा रहे हैं।

पर इन सबसे काफी अलग है मोहाली के दो भाइयों की कहानी, जो पापड़ी, चाट, दही भल्ला, गोलगप्पा आदि बेचते हैं। लेकिन इन चीजों को सर्व करने के अंदाज ने उन्हें इंटरनेट पर वायरल कर दिया। क्योंकि भैया, ये सूट-बूट में चाट खिलाते हैं। दो भाई मोहाली में एक सड़क किनारे चाट की दुकान लगाते हैं। वे बीते कुछ महीनों से अपने बिजनेस को सफल बनाने के लिए खूब मेहनत कर रहे हैं।

तो आखिर दोनों भाई दुकान पर काम करने के दौरान सूट क्यों पहनते हैं? 22 वर्षीय युवक ने बताया, ‘यह बस होटल मैनेजमेंट की निशानी है। दरअसल, मेरे पास होटल मैनेजमेंट की डिग्री है, और हम चाहते हैं कि लोग इसे और हमारी कहानी जानें।’ यूट्यूबर ‘हैरी उप्पल’ (Harry Uppal) इस बंदे की दुकान पर गए और उसका वीडियो फिल्माया।

इसके अलावा उन्होंने शख्स से यह भी पूछा कि आखिर वो दुकानदारी के दौरान सूट क्यों पहनते हैं। बता दें, यह क्लिप 24 मार्च को शेयर किया गया था, जिसे अबतक 5 लाख से अधिक व्यूज और 20 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं।

सुबह 6 बजे उठकर, रात के 12-1 बजे तक मेहनत करते हैं दोनों भाई. उन्होंने बताया कि वो हर चीज़ फ़्रेश बनाते हैं. चाट वगैरह के मसाले भी घर पर तैयार करते हैं और पापड़ी भी. आलु टिक्की बनाने के लिए लखनऊ से ख़ासतौर पर तांबे का तवा मंगाया गया और यहां देसी घी में आलु टिक्की मिलती है. 2 टिक्की की क़ीमत है 60 रुपये.