टीवी शो जोधा-अकबर से सुपरहिट हुई थी परिधि शर्मा, आज जी रही है ऐसी ज़िन्दगी।


टीवी शो में कई एक्ट्रेस ऐसी है जिनकी खूबसूरती की दात हर कोई देता है। टीवी सीरियल में जाने का मौका हर कोई चाहता है कोई लोगो को यहाँ जाने का मौका तक मिल जाता है लेकिन हर किसी के नसीब में पॉपुलैरिटी नहीं होती। आज हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे है उन्होंने बेहद कम समय में पॉपुलैरिटी हासिल की लोग उनकी खूबसूरती के कायल थे और वह और कोई नहीं जोधा-अकबर की एक्ट्रेस परिधि शर्मा है।

परिधि शर्मा ने जोधा अकबर में रानी जोधा बाई का किरदार निभाया थे जिनसे उन्हें खूब पॉपुलैरिटी मिली थी। आइये आपको बताते है उनके बारे में कुछ बातें। जैसा की आप सभी जानते है इस शो ने खूब पॉपुलैरिटी हासिल की थी और इसे आज तक कोई भुला नहीं सकता।  बता दे कि परिधि शर्मा जोधाबाई के नाम से आज भी जानी जाती है परिधि शर्मा का ये टीवी शो जोधा-अकबर 2013 में टीवी पे आया था.

इस टीवी शो को एकता कपूर ने बनाया था।बता दे कि परिधि शर्मा जोधा-अकबर शो से ज्यादा चर्चा में रही थी और काफी सफलता हासिल की थी। दरसल परिधि शर्मा मध्यप्रदेश की रहने वाली और इन्होंने मध्यप्रदेश से ही MBA किया और करने के बाद इन्होंने नोकरी ढूंढने की बजाय एक्टिंग की दुनिया मे आना ज्यादा बेहतर समझा और इनको टीवी शो से सफलता मिली थी।

आपको बता दे 2010 में परिधि ने टीवी चैनल स्टार प्लस के टीवी शो ‘तेरे मेरे सपने’ में पहली बार एक्टिंग करते नजर आई थी. लेकिन इतनी कड़ी मेहनत के बाद इनको 3 साल बाद टीवी शो “जोधा-अकबर” से बड़ी पहचान मिली। इस टीवी शो में परिधि काफी सुंदर दिखने से काफी लोगों को इन्होंने दीवाना बना दिया था और लोग इनके फैन हो गए थे. दर्शकों की निगाहें इन्ही पर ज्यादा जाती थी.

दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था। सीरियल में डेब्यू करने से पहले ही परिधि शर्मा शादी शुदा थी उन्होंने अहमदाबाद के रहने वाले बिजनेसमैन तन्मय सक्सेना के साथ विवाह किया था. आपको बता दे कि विवाह की बात परिधि ने काफी वक्त तक छुपा कर रखी थी. उस वक्त जब परिधि जोधा बनकर टीवी शो पर्दे के सामने आई तो इनका राज खुल गया.

राज खुलने के बाद इनकी सफलता का सारा श्रेय इनके परिवार वालो को ही जाता है।परिधि शर्मा काफी लंबे समय तक टीवी शो पर राज किया.  कुछ कारण वश इन्होंने टीवी शोज से दूरी बना ली थी लेकिन कुछ वक्त बाद इन्होंने फिर एक टीवी शो में कार्य किया जिस टीवी शो का नाम “पटियाला बेब्स” था.

इस टीवी शो में भी परिधि ने काफी अच्छा किरदार निभाया था. इसके बाद लगातार इन्होंने “जग जननी माँ वैष्णो देवी-कहानी माता रानी की” में माता वैष्णो देवी का किरदार किया था लेकिन कुछ कारण वश इनका ये टीवी शो बन्द हो चुका है.परिधि शर्मा के जीवन की बात की जाए तो परिधि शर्मा और तन्मय की शादी को 12 से ज्यादा हो चुके हैं और इन दोनों की प्यार की निशानी इनका बेटा रिधर्व 5 साल का हो चुका है। अब ये अपने परिवार के साथ ही समय बिताती है और अपनी शादीशुदा ज़िन्दगी में बेहद खुश है।