मामूली ट्रक वाले की चमकी किस्मत, इस काम को कर एक झटके में बना करोड़पति


हमारे देश में प्राचीन काल से एक कहावत प्रचलित है कि जब भी ऊपर वाले की कोई इच्छा होती है तो वह छत को फाड़ देता है। कब किस इंसान की किस्मत कब बदल जाए और कब अचानक वह रातों-रात करोड़पति बन जाए यह कोई नहीं जानता। अगर आप भी अमीर बनने का सपना देखते हैं तो जरूर देखें कि इसमें गलत क्या है। क्या आप जानते हैं कि कब क्या होगा और किस्मत ऐसा खेल खेलती है और आप पलक झपकते ही अमीर हो जाते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है।

क्लर्क ने गलती से दे दी दूसरी लॉटरी

ऐसा हकीकत में हुआ है। ऐसा ही एक दिलचस्प वाकया अमेरिका में हुआ। इस घटना में एक क्लर्क की एक छोटी सी गलती के कारण एक आदमी करोड़पति बन जाता है। इतना ही नहीं इस शख्स को एक-दो नहीं बल्कि 15 करोड़ रुपये की लॉटरी लगी। दरअसल अमेरिका के मिशिगन में एक शख्स ट्रक में हवा भरने गया था वह मिशिगन के ईस्ट पॉइंट में एक पेट्रोल पंप पर हवा पंप करने के लिए रुक रहा था, जब वह एयर मशीन में पैसे डालने के लिए क्लार्क के पास गया। फिर उस व्यक्ति ने $10 का लकी 7 स्क्रैच-ऑफ टिकट भी मांगा। हालांकि इस बीच क्लार्क ने गलती से उसे $10 के बजाय $20 का लॉटरी टिकट दे दिया।

ड्राइवर ने लॉटरी अपने पास ही रख ली

जब क्लर्क को इस बात का पता चला तो क्लार्क ने उस व्यक्ति से लॉटरी टिकट वापस करने को कहा लेकिन उस व्यक्ति ने टिकट वापस नहीं किया और अपने पास रख लिया। उस व्यक्ति ने मीडिया को बताया कि क्लार्क ने गलती से उसे 20 डॉलर का टिकट दे दिया था। क्लार्क ने उसे टिकट वापस करने के लिए भी कहा लेकिन मैंने उसे वह लॉटरी टिकट नहीं दिया लेकिन अपने पास रख लिया।

लॉटरी से जीत लिए करोड़ो रूपये

कुछ दिनों बाद जब लॉटरी के नतीजे घोषित हुए तो ड्राइवर की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इस व्यक्ति ने लॉटरी में 15 करोड़ रुपये जीते थे। जो उसे गलती से मिल गया। क्लार्क ने कहा कि गलती से टिकट मिलने की वजह से वह रातों-रात करोड़पति बन गए। शख्स ने बताया कि वह काफी समय से अपना घर खरीदने का सपना देख रहा था। और आज  इस लॉटरी टिकट से जीते पैसों से अपना घर खरीद लिया ।