खुदाई के समय सिक्को से भरा कलश मिलते ही JCB वाला उसे लेकर हुआ फरार


खुदाई के दौरान उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में एक कलश मिला है। यह कलश सिक्कों से भरा था। ग्रामीणों की मानें तो कलश में पुरातत्व काल के एल्युमिनियम के सिक्के भरे हुए थे। हालांकि, इस कलश को जेसीबी चालक कलश लेकर भाग गया, जिसकी तलाश में कन्नौज पुलिस जुटी हुई है। बता दें कि कन्नौज जिले में जीटी रोड के चौड़ीकरण का काम चल रहा है। रोड चौड़ीकरण का यह काम सिकंदरपुर इलाके के रायपुर गांव के पास चल रहा है।

बता दें, रोड़ चौड़ीकरण कार्य के दौरान एक टीला बीच में आ गया था, जिसे वहां से हटाया जा रहा था। टीले की खुदाई के दौरान जेसीबी चालक को कलश मिल गया। वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि जेसीबी चालक को जो कलश मिला वो सिक्कों से भरा हुआ था। जिसे जेसीबी चालक लेकर फरार हो गया। वहीं, कलश और इसमें सिक्के निकलने की जानकारी मिलते ही मौके पर भीड़ लग गई। ग्रामीणों ने बताया कि टीले से निकले मिट्टी के कलश में पुरातत्व काल के एल्युमिनियम के सिक्के भरे थे।

जेसीबी चालक इन्हें सोने और चांदी के समझकर कलश लेकर भाग निकला। ग्रामीणों को मौके पर कुछ सिक्के मिले। इन्हें उन्होंने उठा लिया। वहीं, कुछ ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने इस प्रकरण की जानकारी भारतीय पुरातत्व विभाग और पुलिस को दे दी है। हालांकि, इस संबंध में कोतवाल विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है।

सिक्के तलाशते रहे ग्रामीण


रायपुर गांव में टीले की खुदाई के दौरान सिक्के निकलने की सूचना पर तमाम लोग मौके पर पहुंच गए और देर शाम तक टीले के आसपास और चौड़ीकरण के लिए जीटी रोड के किनारे डाली गई मिट्टी को हटाकर सिक्कों की तलाश करते रहे। ग्रामीणों का कहना है कि यह टीला प्राकृतिक धातुओं से भरा हुआ है। हालांकि, ग्रामीणों को वहां कुछ नहीं मिल सका।