कॉलेज के सामने रोज पटाखा बजाने वाले ‘नंबरदार’ की निकाल दी ‘नंबरदारी’, पुलिस ने काटा 56 हजार का चालान


सोनीपत के गोहाना में ट्रैफिक पुलिस में एक कथित नंबरदार की नंबरदारी तब निकाल दी जब वह अपनी बुलट बाइक से गर्ल कॉलेज के सामने पटाखे फोड़ते हुए जा रहा था। इस पटाखेबाज बुलटधारी नौजवान पर जब ट्रैफिक पुलिस की नजर पड़ी तो पीछा करके तुरंत काबू कर लिया और जांच-पड़ताल करी तो पुलिस भी अचंभे में पड़ गई। आखिर में पुलिस को 56 हजार का चालान काट कर बुलट बाइक को इंपाउंड करना पड़ा।

दरअसल, गोहाना में बुलट बाइक से पटाखे बजाने वालों के खिलाफ पुलिस प्रशासन कई दिन से सख्त दिखाई दे रहा है। इसी क्रम में गोहाना जींद रोड पर गर्ल कॉलेज के सामने एक बुलेट बाइक वाले को पटाखे बजाना उस समय महंगा पड़ गया। जब पीछे से आ रही पुलिस की जीप ने उसे देख लिया। युवक को तुरंत पकड़कर थाने ले जाया गया।

पुलिस ने युवक से बाइक के काजगात चेक किए तो बाइक के कागजात भी नहीं मिले। ऊपर से बाइक पर नंबर प्लेट पर नंबर की बजाय नम्बरदार लिखा हुआ था। पुलिस ने तुरंत बुलेट बाइक का 56 हजार का चालान करते हुए बाइक को भी इम्पाउंड कर दिया।

मामले की जानकारी देते हुए गोहाना सिटी थाना प्रभारी सवित कुमार ने बताया कि महिला कॉलेज के सामने युवक बाइक से पटाखे बजा रहा था, जिसको हमने पकड़ा है। चेकिंग के दौरान उसके पास कोई भी कागज नहीं मिला। उन्होंने बताया कि बुलेट बाइक चालक का 56,000 रुपये का जुर्माना किया गया है।

पिछले 1 सप्ताह में 7 से 8 बुलेट मोटरसाइकिल को पकड़ा गया है, जिनमें पटाखे बजाए जा रहे थे। इन पर 2,34,000 हजार रुपए का जुर्माना किया गया है। उन्होंने कहा कि जो भी बुलेट पर पटाखा बजाता मिला उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और अलग से इसके लिए टीम बनाकर निगरानी की जा रही है।