बर्थडे मनाने का अजीब तरीका, एक साथ काटे 550 केक, देखकर आप भी कहेंगे ‘ बर्थडे हो तो…’


बर्थडे हर किसी इंसान के जीवन में महत्वपूर्ण दिन होता है इस दिन उस इंसान को लोगो से दुआएं तथा शुभकामनाएं और उपहार मिलते है।आजकल बच्चों से लेकर बड़े-बुजुर्ग काफी उत्साह के साथ जन्मदिन मनाते हैं और हर कोई इस दिन को यादगार बनाने की कोशिश करता है। मुंबई के एक शख्स ने भी अपने जन्मदिन पर कुछ ऐसा ही किया है।शख्स ने जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए 550 केक काटे कांदिवली इलाके के रहने वाले इस शख्स का नाम सूर्य रातुरी है। अनोखे अंदाज में जन्मदिन मनाने के कारण शख्स मीडिया की सुर्खियों में आ गया है। बर्थडे पार्टी में शख्स द्वारा एक साथ 550 केक काटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

550 केक काटे गए

जानकारी के अनुसार ये मामला मुंबई के कांदिवली पश्चिम स्टेशन इलाके का है। एक साथ 550 केक काटने वाले शख्स का नाम सूर्या रतूड़ी है। बीते मंगलवार को सूर्य का जन्मदिन था। इस दौरान उसने 550 केक मंगाए। बर्थडे मानते हुए उसने एक साथ सभी केक काटे। सूर्या के जन्मदिन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। लगभग तीन मिनट के वीडियो में सूर्य रतुरी नाम के एक व्यक्ति को अपना जन्मदिन केक काटते हुए देखा जा सकता है, जिसे तीन विशाल टेबल पर रखा गया है। रतुरी दोनों हाथो में एक-एक चाकू पकड़े हुए दिखाई देते हैं। जिसका उपयोग वह टेबल पर रखे केक को काटने के लिए करते हैं। वीडियो में अनार वाली मोमबत्तियां भी दिखाई दे रही हैं।

नेत्रहीन लोगों ने दी दुआ

सूर्या के जन्मदिन में नेत्रहीन लोग भी पहुंचे थे जो भले ही उन्हें देख ना पाए लेकिन उनके लिए सूर्या किसी फरिश्ते से कम नही है लोगो ने जन्मदिन पर सूर्या के लम्बी उम्र होने की दुआ की । केक के साथ साथ सूर्या ने गरीबो को एक एक महीने का राशन भी दिया। जिस वजह से जन्मदिन पर इतनी भीड़ थी। कोरोना काल में इतनी भीड़ इकट्ठा होना एक तरफ खतरनाक भी था। सरकार ने कोरोना काल में मास्क जैसी कई पाबंदियां लगा रखी है। जन्मदिन के इस आयोजन पर सूर्या के शुभचिंतक बिना मास्क पहने दिखाई दिए।

सूर्य ने बोला गाइडलाइन का पालन किया

अब इतनी बड़ी घटना जोकि मुंबई में हुई है और इसकी खबर पुलिस तक न पहुंचे ऐसा कभी हुआ है। रात में सूर्या के जन्मदिन का माहौल जितना रंगीन था उतना ही शाम को गरीबों को राशन बांटने का कार्यक्रम उतना ही भावुक था। कोरोना के नियम तोड़ने पर सूर्या ने कहा बाहर लोगो का टेम्परेचर चेक हो रहा था और उन्हें सेनेटाईजर किया जा रहा था।

स्थानीय लोगों ने की कार्रवाई की मांग

वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि लोग कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय लोगों ने मुंबई पुलिस और BMC से इस मामले में कार्रवाई की मांग की है। बता दें, महाराष्ट्र में अभी कोविड प्रोटोकॉल के तहत सभी पार्टियों में भीड़-भाड़ करने पर प्रतिबंध है। सूर्या ने कहा , अगर हमने कोरोना की गाईडलाइन तोडनी होती तो हम एक बड़ा सा ग्राउंड करते, लेकिन हमने अपने मन्दिर में ही केक कटिंग की है और केवल गरीबो को ही केक और राशन दिया गया। उन्होंने कहा गरीबो को केक खिलाना हमारा एक उदेश्य है।क्योंकि इन लोगो को तो सब झूठा ही देते है पूरा केक तो कोई खाने को नही देता है इसलिए हमने आज इन्हें पूरा पूरा केक दिया है।अब गरीबो की मदद करने पर सूर्या को दुआ मिलेगी या फिर मुंबई पुलिस सजा देगी ये तो वक्त बताने वाला है।