कोई है अंगूठा छाप तो किसी ने की है B.A पास, जानिए कितने पढ़े लिखे है आपके पसंदीदा साउथ स्टार्स


साउथ सिनेमा की कई ऐसी हस्तियां हैं जो अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी पढ़ाई के लिए भी जानी जाती हैं। उनकी एक्टिंग देखकर लगता है कि भले ही उन्हें फिल्मी दुनिया के लिए ही बनाया गया हो लेकिन उन स्टार्स की एजुकेशन डिग्री के बारे में जानकर लोग हैरान हैं.

1. अल्लू अर्जुन

साउथ इंडस्ट्री के लोकप्रिय अभिनेता अल्लू अर्जुन ने अपनी शुरुआती पढ़ाई चेन्नई के सेंट पैट्रिक स्कूल से की। इसके बाद अभिनेता ने हैदराबाद के एमएसआर कॉलेज से बीबीए (बैचलर इन बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन) किया। हालांकि इसके बाद अभिनेता ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा। कुछ समय पहले अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा’ रिलीज हुई थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था।

2. श्रिया सरन

श्रिया सरन ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली पब्लिक स्कूल, रानीपुर और हरिद्वार से पूरी की। स्कूली शिक्षा की समाप्ति के बाद, श्रेया ने दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज से साहित्य में स्नातक की पढ़ाई की।

3. दुलकर सलमान

दुलकर सलमान के पास बैचलर ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट (बीबीएम) की डिग्री है।

4. रकुल प्रीत सिंह

रकुल प्रीत सिंह ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा आर्मी पब्लिक स्कूल, ढोलकुआं दिल्ली से की। इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से मैथ्स में ग्रेजुएशन किया। वह अपने कॉलेज के दिनों में राष्ट्रीय स्तर की गोल्फ खिलाड़ी भी रही हैं।

5. श्रुति हासन

दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार कमल हासन की बेटी श्रुति हासन आज टॉलीवुड की शीर्ष अभिनेत्रियों में से एक हैं। श्रुति ने मुंबई के सेंट एंड्रयूज कॉलेज से मनोविज्ञान में स्नातक किया है।

6. प्रभास

प्रभास ने हैदराबाद के श्री चैतन्य कॉलेज से बी.टेक की डिग्री पूरी की है, लेकिन इसके बाद उन्होंने अभिनय की दुनिया में कदम रखा। आज के समय में प्रभास साउथ फिल्म इंडस्ट्री के हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में शुमार हैं.

7. काजल अग्रवाल

काजल अग्रवाल ने न सिर्फ साउथ इंडस्ट्री बल्कि बॉलीवुड में भी अपनी पहचान बनाई है। हालांकि शादी के बाद उन्होंने कुछ समय के लिए ब्रेक ले लिया। हाल ही में उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया है। काजल ने मास मीडिया की पढ़ाई की है। वह आगे पढ़ना चाहती थी

8. महेश बाबू

महेश बाबू साउथ फिल्म इंडस्ट्री के राजकुमार हैं। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाती हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट फ्लीट एंग्लो इंडियन हायर सेकेंडरी स्कूल, चेन्नई से की और फिर उन्होंने चेन्नई के लोयोला कॉलेज से बी.कॉम (बैचलर ऑफ कॉमर्स) किया। महेश बाबू ने ग्रेजुएशन के कुछ समय बाद ही एक्टिंग की ट्रेनिंग शुरू कर दी थी।

9. साई पल्लवी

साईं पढ़ाई में बहुत होशियार थे। अभिनेत्री बनने से पहले वह एक पेशेवर डॉक्टर थीं। वह कार्डियोलॉजिस्ट बनना चाहती थी। उन्होंने जॉर्जिया के त्बिलिसी से स्नातक किया।