किस तरह हुआ था कश्मीरी पंडितों के साथ अत्याचार, इस VIDEO को देखोगे तो छूट जायेंगे पसीने


जैसा की आप सभी जानते है हाल ही में आयी फिल्म  ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ खूब सुर्खियां बटोर रही है। यह फिल्‍म 1990 के दशक में जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडियों की हत्या और उनके खिलाफ किए गए जुर्म पर आधार‍ित है.इस फिल्म को लेकर अभी तक कई बड़े सेलेब्स और नेता के बयान सामने आ चुके है।

जहां कश्मीरी पंडितो का दर्द एक बार फिर से उभर कर बाहर आ गया है वहीं इस फिल्म को लेकर देश दो गुटो में बंटा हुआ है कुछ लोग इस फिल्म को सपोर्ट कर रहे हैं तो कुछ इसका विरोध वहीं इन सब के बीच सोशल मीडिया पर कश्मीरी पंडितो के नरसंहार का एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। ये तस्वीरें भले ही आपका खून खौला देंगी लेकिन ये एक दम सच्ची तस्वीरें है।

खबरों की माने तो यह वीडियो 19 साल पहले यानी 23 मार्च 2003 का है,  37 सेकेंड का वीडियो देखकर आपको भी इस बात अंदाजा हो जाएगा कि कश्मीरी पंडित किस दर्द से होकर गुजरे होंगे। 13 साल पहले 1990 में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार का एक छोटा सा दृश्य देख आपकी भी रूह कांप उठेगी। मासूम बच्चों और लोगों के शवों को देखना उनके परिजनों के लिए आसान नहीं था।ये बेहद खतरनाक मंजर था। जिसे कश्मीरियों को सामना करना पड़ा।

आइये आप भी देखे ये वीडियो।

ये तस्वीर उस दौरान की है जब लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने 24 हिंदू कश्मीरी पंडितों की जान ले ली थी। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के नाडीमर्ग गांव में जिस समय 24 चिताओं को मुखाग्नि गई, वहां मौजूद हर शख्स उस थम सा गया जोकि कभी न भूलने वाला मंजर था। यह वो दर्द है जो आज भी कश्मीरी पंडितों के दिलों से समाया हुआ है वहीं इस फिल्म के रीलीज के बाद एक बार फिर इन लोगों का डर और दर्द दोनों बाहर आ गया है।  बता दें कि फिल्म द कश्मीर फाइल्स में भी आखिर में एक साथ 24 कश्मीरी पंडितों को खड़ा कर गोली मारने का दृश्य फिल्माया गया है।