सास ने पेश की मिसाल: बहु को मुँह दिखाई में दिया ऐसा तोहफा जिसे देख बहु अपने आंसू रोक नहीं पाई


अक्सर जब कभी भी हम सोशल मीडिया या न्यूज़ में खबरे देखते है तो हमेशा सांस-बहु के झगड़ो का किस्सा जरूर सुनते है। सांस-बहु का नाम सुनते ही झ-ग-डे ल*ई का ही याद आ जाता है लेकिन अब समाज बदल चूका है। देखते ही देखते सांस-बहु बेटी माँ की तरह रहने लगी है। आज हम आपको ऐसी ही कहानी सुनाने जा रहे है जहाँ समाज की सभी बंदिशों से दूर एक सांस-बहु की जोड़ी है दोनों ने एक ऐसा कमाल कर दिखाया है जो सबसे अलग एकता का मिसाल पेश करता है। आइये आप भी जानिए इस कहानी के बारे में।

दरअसल अभी जो किस्सा हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है वह  राजस्थान के बुहाना इलाके के गांव खांदवा का है. याह के निवासी किशन यादव जोकि सीआरपीएफ में एसआई के पद पर कार्य करता है. अपने इकलौते बेटे रामवीर की शादी 5 फरवरी को अलवर के खुवाना गांव की रहने वाली ईशा के साथ संपन्न करवाई इस की शादी की खास बात है जिसके कारण यह है इन दिनों खूब चर्चा का विषय बनी हुई है. बताते चलें इस जोड़ी की शादी ने समाज में एक नई मिसाल कायम की है कि सास भी बहू को अपनी बेटी की तरह प्यार कर सकती है.

खबरों की माने तो  साईं राम किशन की पत्नी कृष्णा ने अपनी बहू इशा के ससुराल पहुंच जाने के बाद मुंह दिखाई में 11 लाख रुपए की कार भेंट स्वरूप दी. बात यहीं खत्म नहीं हो जाती बल्कि इस परिवार ने अपने बेटे की शादी बिना किसी दहेज लिए कि इन्होंने बस शादी में ₹1 और एक नारियल लेकर विवाह को संपन्न करवाया. मीडिया से बातचीत के दौरान दूल्हे के पिता रामकिशन ने इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने और उनकी पत्नी कृष्णा ने पहले ही यह बात तय कर ली थी की बहू को मुंह दिखाई में कार देनी है और साथ ही लोगों का कहना है कि उन्होंने यह भी सोच लिया था कि यह अपने फ्लोर थे बेटे की शादी बिना किसी दहेज लिए करेंगे.

जानकारी के तहत इस परिवार ने लड़की के घरवालों से द*ज़ के रूप में मात्र एक रुपये का सगन लेकर उसे स्वीकार कर लिया।  रामकिशन का बेटा रामवीर एमएससी और बहू B.A. द्वितीय साल की स्टूडेंट है. वही ससुराल वालों की तरफ से इतना प्यार मिलने के बाद बहू का कहना है कि वह इस परिवार में बहु नहीं बल्कि बेटी बनकर रहेंगे क्योंकि यह परिवार उनको काफी ज्यादा सम्मान दे रहा है.जानकारी के लिए बता दें इस पूरे मामले पर रामकिशन का कहना है कि उनकी पत्नी की जिद थी कि वह अपनी बहू को मुंह दिखाई में कार भेंट करना चाहती है.