कभी कलर्स के शो जय श्री कृष्णा में निभाया था इस बच्ची ने कान्हा का रोल, अब कहाँ है और क्या करती है


टीवी के इतिहास में ऐसे कई एक्टर्स रहे हैं जिन्होंने कृष्ण बनकर परदे पर इस रोल को जीवंत कर दिया। इन सीरियल के जरिए दर्शकों ने भी कृष्ण को खूब प्यार दिया। कुछ एक्टर्स तो ऐसे रहे कि असल जिंदगी में लोग उन्हें भगवान समझकर पूजा करने लगे थे। वहीं, कई शो तो लोगों के बीच इतने पॉपुलर हुए कि इसका हर किरदार भी दर्शकों के दिलों में रच-बस गया। इन्हीं में कलर्स टेलीविजन का धारावाहिक ‘जय श्री कृष्णा’ का पुन: प्रसारण शामिल है। क्या आप जानते हैं साल 2008 में प्रसारित होने वाले टेलीविजन सीरियल ‘जय श्री कृष्णा’ में भगवान श्री कृष्ण का किरदार एक लड़की ने निभाया था।

अपनी मनमोहक मुस्कान से लोगों को कायल कर देने वाली इस बच्ची का नाम है धृति भाटिया। टेलीविजन पर जय श्री कृष्णा के दोबारा प्रसारण ने दर्शकों को एक बार फिर से धृति की याद दिला दी है।शो में मोहक मु्स्कान से लोगों को दिल जीतने वाली धृति भाटिया अब काफी बड़ी हो गई हैं।

उनके नाम से एक इंस्टाग्राम अकाउंट भी है, हालांकि वो उनका वैरिफाइड अकाउंट है या नहीं, ये कह पाना थोड़ा मुश्किल है लेकिन इस अकाउंट में धृति की बहुत सारी तस्वीरें हैं, जिसमें वे बहुत ज्यादा सुंदर दिख रही हैं। बता दें की जिस समय धृति ने कृष्णा का रोल प्ले किया था उस दौरान वे केवल तीन साल की थीं।

धृति को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था। लोग टीवी पर उनके आने का इंतजार किया करते थे। श्री कृष्ण का ये बालरूप लोगों को बहुत पसंद आया था। यहां तक कि धृति की मासूम मुस्कान लोगों के जेहन में आज भी है। लेकिन धृति अब बड़ी हो गई हैं और पुरानी तस्वीरों के मुताबिक उन्हें पहचानना भी थोड़ा मुश्किल ही है।

धृति की मासूमियत अब भी उसी तरह से बरकरार है। धृति इन दिनों टेलीविजन से दूर अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे रही हैं। इस सीरियल के बाद धृति कई सीरियल में नजर आईं। जिसमें बरुण सोबती का सीरियल ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ और ‘माता की चौकी’ शामिल है, धृति अब 15 साल की हो गई हैं और पढ़ाई में बिजी हैं।

बता दें कि धृति के पिता गगन भाटिया एक बिजनेसमैन हैं तो वहीं मां पूनम भाटिया कोरियोग्राफर के साथ एक्ट्रेस भी हैं। धृति अपनी मां की तरह ही डांस कोरियोग्राफर बनना चाहती हैं। इसीलिए वो काफी टाइम से क्लासिकल डांस भी सीख रही हैं।