जब अपनी माँ की मन्नत पूरी करने के लिए 17 साल बाद अपने गांव पहुंचे थे सुशांत सिंह राजपूत


14 जून 2020 का दिन भूले नहीं भूलाया जा सकता। आज से ठीक दो साल पहले ये दिन बॉलीवुड की दुनियां के लिए काला दिन साबित हुआ था। आज सुशांत सिंह राजपूत के नि!न को पूरे 2 साल हो गए है। सुशांत सिंह राजपूत के परिवार और उनके लाखों फैन्स आज तक उनके निधन के सदमें से बाहर नहीं आ पाए हैं। सुशांत सिंह राजपूत की मौत किसी रहस्य से कम नहीं, जिससे आजतक पर्दा नहीं उठ सका है।

हांलाकि उनके परिवार और चाहनेवाले आज भी न्याय की आस लगाए हुए हैं। सुशांत के निधन से इंडस्ट्री को काफी बड़ा नुकसान हुआ था। एक्टर के निधन ने सभी को हिलाकर रख दिया था। 14 जून 2020 को सुशांत अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे। उनकी मौत आत्म!त्या बताई गई थी। एम्स की जांच में भी आत्म**त्या की पुष्टि हुई। लेकिन उनके परिवार और चाहने वालों को लगता है कि सुशांत सिंह राजपूत आत्म**हत्या जैसा कदम नहीं उठा सकते।

मां की मन्नत पूरी करने के लिए गांव पहुंचे थे

सुशांत को अपनी मां से बेहद लगाव था। तभी तो मां की मन्नत पूरी करने के लिए वह 17 साल बाद गांव गए थे। छिछोरे की शूटिंग के दौरान सुशांत बिहार के खगड़िया जिले के बोरने गांव गए थे। 17 साल बाद अपने पैतृक गांव पहुंचकर सुशांत ने मुंडन संस्कार भी कराया था। उस समय उन्होंने बताया था कि ‘जब छोटा था, तो मां ने मन्नत मांगी थी। अच्छे से रहे तो फिर यहां पर आकर मुंडन कराएंगे। मां से वो प्यार है, बिहार से वो प्यार है l इसलिए सब छोड़छाड़ के यहां आए हैं।’सबसे पहले वह लग्जरी गाड़ी से तेगाछी गांव स्थित बागमती घाट पहुंचे। वहां से नाव से ननिहाल बौरने पहुंचे। मंदिर में भगवती की अर्चना की। फिर कुल देवता की पूजा की और विधि-विधान से मुंडन कराया। सुशांत ने पूरे बाल कटवाने की जगह परंपरा को पूरा करने के लिए थोड़े बालों को ही कटवाया था। उस समय उनके कई वीडियो और तस्वीरें वायरल हुई थी, जिसमें वह गांव वालों के साथ खूब मस्ती करते दिखाई दिए।

पिता और बहनें

सुशांत सिंह राजपूत अपने पिता के बेहद करीब थे। जब तक अभिनेता जिंदा थे अक्सर पिता के साथ तस्वीरें शेयर करते रहते थे। इसके अलावा सुशांत अपनी चारों बहनों से भी बेहद प्यार करते थे। अभिनेता अपनी बहनों के चहेते थे। जिसकी झलक उनके इंस्टाग्राम पर भी देखी जा सकती है। सोशल मीडिया पर उपलब्ध कुछ तस्वीरों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि सुशांत अपनी बहनों के कितने करीब थे।

बहनोई और भांजे भी सुशांत को थे प्यारे

सुशांत को उनके जीजा और बहनों के बच्चे भी बेहद प्यारे थे। सुशांत की बड़ी बहन श्वेता, उनके पति और बच्चे सुशांत के साथ खूब मस्ती करते थे। सुशांत की बहन श्वेता अक्सर अपने दिवंगत भाई की अपने बच्चे के साथ तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। सुशांत देश के कोने-कोने में फेमस थे। एक बैकग्राउंड डांसर से लीड एक्टर के तौर पर अपनी पहचान स्थापित करने तक उन्होंने काफी स्ट्रगल किया, लेकिन कभी हार नहीं मानी।

फैन्स ने ऐसे किया सुशांत सिंह राजपूत को याद

सुशांत सिंह राजपूत की डेथ एनिवर्सरी पर फैन्स इमोशन हो रहे है और उन्हें याद कर भावुक पोस्ट शेयर कर रहे है। एक ने कमेंट करते हुए लिखा- सुशांत सिंह राजपूत एक सच्ची पुकार। एक अन्य ने लिखा- हमारे लिए ये काला दिन है, न भूले है और न ही भूलेंगे, सुशांत सिंह राजपूत के लिए जस्टिस चाहिए। एक ने लिखा- मैं सुशांत सिंह राजपूत का सपोर्ट करता हूं। एक ने कमेंट करते हुए लिखा- 2 साल.. तुम्हारे बिना हमने 2 साल गुजारे, पता नहीं बाकी जिंदगी तुम्हारे बिना कैसे कटेगी। एक ने लिखा ये सिर्फ सुशांत के लिए नहीं बल्कि पूरी मानवता के लिए है। एक ने गुस्सा निकालते हुए लिख- खेद है कि तुम्हारा न्याय मजाक बन गया है। राजनेता, वकील, पत्रकार और अभिनेता सभी ने तुम्हारा फायदा उठाया है। तुम वास्तव में अब एक बेहतर जगह पर हो क्योंकि नरक वास्तव में यहां है। एक ने लिखा- हम सुशांत सिंह राजपूत का समर्थन करते हैं और उन्होंने यह न केवल अपनी प्रतिभा के कारण अर्जित किया है, बल्कि उन्होंने अपने अच्छे कामों, मानवता, दया और विनम्रता के कारण इसे प्राप्त किया है।