इस मशहूर कॉमेडियन के बेटे को झेलने पड़ते है आज भी पिता की वजह से लोगो के भद्दे ताने- बाप मर्द होकर ऐसा…


टीवी की दुनिया में कुछ नाम ऐसे है जिन्होंने कुछ ही पलों में कामयाबी हासिल कर ली है। ऐसे नाम बहुत चर्चित होने लगते है वक़्त के साथ इनका रुतबा भी बढ़ने लगता है। ऐसे ही नामो में एक नाम है सुनील ग्रोवर का आज की डेट में ये किसी पहचान के मोहताज नहीं है इन्होने  ‘गुत्थी’ और ‘रिंकू भाभी’ बनकर लोगों को जमकर एंटरटेन किया है. वह जब भी ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में लड़की के गेटअप में एंट्री मारते थे, तो लोगों के चेहरे पर खुशी आ जाती थी. उनके इन किरदारों की अब दर्शको के दिलो में छाप बन चुकी है। इनकी ज़िन्दगी से जुड़े एक दो राज आपको आज हम बताने जा रहे है।

दरअसल उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया की उनके बेटे को उनका यूँ लड़की बनना बिलकुल नहीं पसंद इसके पीछे है ये खास कारण। सुनील ने बताया था कि बिल्डिंग में कुछ बच्चे उनके बेटे को चिढ़ाते थे कि तेरे पापा तो लड़की बनते हैं. जब यह बात बेटे ने सुनील को बताई तो उन्होंने उसे अहसास दिया कि उनके इस काम से लोगों के चेहरे पर स्माइल आती है.इंटरव्यू के दौरान सुनील ग्रोवर ने बताया, ‘मेरे बेटे को उसके दोस्त चिढ़ाते थे कि तेरे पापा तो लड़की बनते हैं. एक दिन उसने मुझसे बोला कि पापा आप लड़की मत बना करो. मैंने बिल्डिंग में बात की तो पता चला कि कुछ बच्चे उसे इस बात को लेकर चिढ़ाते हैं.

आगे बताते हुए सुनील ने कहा की फिर एक दिन मैं उसे मॉल लेकर गया. वहां पर बहुत सारे लोग इकट्ठा हो गए और मेरे साथ सेल्फी खिंचवाई. ये सब देखकर उसे अहसास हुआ कि मैं बहुत अच्छा काम कर रहा हूं. मैंने उसे बताया कि इतने लोगों के चेहरे पर हम लोग स्माइल लाते हैं. मुझे तो इस बात पर गर्व महसूस होता है’. इंटरव्यू में आगे बात करते हुए बताया की ‘कॉमेडियन बनना बहुत मुश्किल होता है और बहुत मुश्किल होता है लोगों को हंसाना. दूसरी बात यह बहुत पुण्य का काम होता है. मुझे तो लगता है कि कॉमेडियन किसी संत से कम नहीं है. कॉमेडियन लगभग डॉक्टर ही होते हैं, क्योंकि आप लोगों को हंसा रहे हैं. मैं कहीं भी जाता हूं तो लोग कितने भी तनाव में क्यों ना हो लेकिन मुझे देखकर उनके चेहरे पर स्माइल आ जाती है. यह देखकर मुझे बहुत अच्छा लगता है’.

सुनील ग्रोवर ने कहा कि मैंने सोचा था कि मैं लोगों को एंटरटेन करूंगा और उनके चेहरे पर स्माइल लाऊंगा. मैं पहले रेडियो पर था और फिर धीरे-धीरे टीवी पर आया फिर मैंने बहुत सारे वॉइस ओवर किए. कई सारे लाइव शोज किए. मैंने अलग-अलग लोगों के साथ काम किया है लेकिन मुझे टीवी पर काम करने में बहुत मजा आता है क्योंकि आपको पहचानते हैं. आपके साथ फोटोज क्लिक करवाते हैं. टीवी पर जब आप स्टेज पर आते हैं तो लोग तालियां मारते है और आपका स्वागत करते हैं. बड़ी खूबसूरत बात है ये. और मुझे ऐसा करना बेहद अच्छा लगता है।