40 साल की नेहा ने 2 साल छोटे एक्टर से की थी शादी, कभी युवराज के अलावा थे 3 अफेयर


साल 2002 में फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली नेहा धूपिया 27 अगस्त को अपना जन्मदिन मनाती हैं। साल 1980 में केरल के कोच्चि जन्मी में नेहा एक पंजाबी सिख परिवार से ताल्लुक रखती हैं। यूं तो नेहा ने अपने बोल्ड किरदार के लिए काफी सुर्खियां बटोरी थीं, लेकिन वह उस समय काफी फेमस हो गई थीं, जब साल 2004 में एक इवेंट के दौरान उन्होंने कहा था कि, “बॉलीवुड में सिर्फ सेक्स और शाहरुख ही बिकता है।

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में बनाई टॉप 10 में जगह

फेमिना मिस इंडिया और फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद नेहा ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इस सिलसिले में नेहा को भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्यूर्टो रिको (यूएस टेरिटरी) भेजा गया। हालांकि, वे इस प्रतियोगिता को तो नहीं जीत सकीं, लेकिन टॉप 10 में जगह बनाने में सफल रहीं।

2003 में ली बॉलीवुड में एंट्री

नेहा ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2003 में फिल्म ‘कयामत : सिटी अंडर थ्रेट’ से की। हैरी बाजवा की निर्देशित इस फिल्म में नेहा ने अजय देवगन की गर्लफ्रेंड का किरदार निभाया था। हालांकि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाई नहीं कर सकी। नेहा को असली पहचान 2004 में आई फिल्म ‘जूली’ से मिली। दीपक शिवदासानी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में नेहा के बोल्ड अवतार को खूब पसंद किया गया था

बड़े मशहूर रहे नेहा के अफेयर्स के चर्चे

नेहा का युवराज सिंह, स्क्वैश प्लेयर ऋत्विक भट्टाचार्य से अफेयर चर्चा में रहा। ऋत्विक के साथ तो नेहा धूपिया का करीब 10 साल तक रिलेशन चला। लेकिन अचानक से 2010 में इनका ब्रेकअप हो गया। इसके बाद नेहा का नाम युवराज सिंह के साथ जुड़ा। दोनों का अफेयर काफी चर्चा में रहा। हालांकि बाद में नेहा ने इसका खंडन किया। इसके बाद नेहा का नाम जुड़ा जेम्स सिल्वेस्टर से। हालांकि दोनों का रिश्ता ज्यादा नहीं चला और करीब 3 साल डेट करने के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया।

1 साल डेटिंग के बाद की थी शादी

नेहा और अंगद के अफेयर की खबरें तब सामने आईं, जब यह कपल नवंबर 2017 में क्रिकेटर जहीर खान और सागरिका की शादी के रिसेप्शन में पहुंचा था। नेहा-अंगद ने कभी डेटिंग को लेकर कुछ नहीं कहा था, लेकिन करीब 1 साल डेटिंग के बाद फिर दोनों ने मई 2018 में अचानक शादी कर ली थी

बेटी के जन्म और शादी के समय पर ट्रोल हुईं नेहा

मई 2018 में शादी के बंधन में बंधे नेहा धूपिया और अंगद बेदी के घर 18 नवम्बर 2018 की सुबह बेटी ने जन्म लिया। नेहा शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गईं थी इसलिए गुपचुप और जल्दबाजी में शादी की गई। खुद अंगद ने इस बात को माना था कि नेहा शादी से पहले प्रेग्नेंट हो गईं थीं, इसलिए उन्हें गुपचुप शादी करनी पड़ी। वहीं, नेहा धूपिया और अंगद बेदी के घर दूसरी बार खुश खबरी आने वाली है। इस बारे में नेहा ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी थी।

अब तक की कुछ चुनिंदा फिल्में

नेहा ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। इनमें ‘कयामत : सिटी अंडर थ्रेट’, ‘जूली’, ‘शीशा’, ‘क्या कूल हैं हम’, ‘गरम मसाला’, ‘चुप-चुप के’, ‘शूट आउट एट लोखंडवाला’, ‘दस कहानियां’, ‘सिंह इज किंग’, ‘दे दनादन’, ‘एक्शन रीप्ले’ और ‘रश’ आदि शामिल हैं। इसके अलावा वे मलयालम, तेलुगु, जापानी, उर्दू और पंजाबी भाषाओं की कुछ फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं।