‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ को हुए पुरे 21 साल पुरे वीडियो शेयर करते हुए स्मृति ईरानी ने कही ये बात


भारतीय टेलीविजन के ऐसे कई सीरियल्स रहे हैं जिन्होंने लंबे समय तक सुर्खियां बटोरी हैं.उन्हीं में से एक बहुचर्चित सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ रहा है. यह भारतीय टेलीविजन इतिहास में लंबे समय तक चलने वाले सीरियल्स में से एक है. अपनी कहानी को अंतिम चरण देते हुए यह सीरियल अब बंद हो चुका है. ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ को शुरू हुए हाल ही में 21 साल हुए हैं. ऐसे में सीरियल की निर्माता एकता कपूर और अभिनेत्री स्मृति ईरानी ने इस सीरियल को याद करते हुए एक छोटा सा जश्न मनाया है.

जिसमे ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, की पूरी टीम को बधाई देते हुए एकता कपूर ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर एक वीडियो साझा किया और सारे कलाकारों के प्रति आभार व्यक्त किया. उन्होंने अपने एक सोशल मीडिया साइट पर लिखा, “इस शो ने मेरी जिंदगी बदल दी!” वैसे आमतौर पर एकता कपूर नए-नए कलाकरों को लॉन्च करती रहती हैं. जो सितारे इस शो से जुड़े हुए थे, आज वो सभी टेलीविज़न के जानें-मानें सितारों की फेहरिस्त में आते हैं. इस सीरियल के कई सितारें फिल्मों में भी खूब सफल रहे है.

स्मृति ईरानी के अलावा इस शो में रॉनित रॉय, मौनी रॉय, अमर उपाध्याय, सुधा शिवपुरी, हितेन तेजवानी, गौरी प्रधान, रक्षंदा खान, केतकी दवे और हुसैन क्वाजेरवाला सहित कई बड़े कलाकार थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्मृति ईरानी ने अपने ब्लॉग में लिखा, ‘‘हमने वादा किया था कि हम ‘फिर मिलेंगे’, जिसे कभी पूरा नहीं कर सके… 21 साल पहले एक यात्रा शुरू की थी जिसने कई लोगों का जीवन बदल दिया. कुछ के जीवन में खुशी आयी तो कुछ नाखुश हुए लेकिन जिसने भी देखा जिसने भी इसके लिए काम किया, इसका असर सब पर पड़ा. इन यादों के लिए शुक्रिया.’

शोभा कपूर और एकता कपूर के बालाजी एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टेलीफिल्म्स द्वारा निर्मित इस धारावाहिक का प्रसारण 3 जुलाई 2000 को शुरू हुआ था जो करीब आठ साल चला. धारावाहिक की 1800 से अधिक कड़ियों का प्रसारण हुआ. इस धारावाहिक से स्मृति ईरानी घर-घर तुलसी के नाम से लोकप्रिय हो गयीं जो एक आदर्श बहू थी और जिसने परिवार को बचाने में अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे.

 

सोशल मीडिया पर ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. स्मृति ईरानी के पोस्ट को उनके फैंस तमाम सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. साथ ही कमेंट कर अभिनेत्री के सीरियल की तारीफ कर रहे हैं. वहीं स्मृति ईरानी के अलावा एकता कपूर ने भी ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ के 21 साल पूरे होने पर सोशल मीडिया पर खास पोस्ट साझा किया.