11 साल पहले मोदी जी से हुई मुलाकात को याद कर बोली सिल्वर मेडलिस्ट भावीना पटेल, उन्होंने बहुत हौसला दिया


टोक्यो ओलंपिक के बाद पैरा ओलंपिक में भी भारत ने सफलता के झंडे गाड़ने शुरू कर दिए हैं. टेबल टेनिस में भाविना पटेल ने देश को रजत पदक दिलवा दिया है. वे गोल्ड भी जीत सकती थीं, लेकिन उन्हें चीन की झाउ यिंग के सामने वे चूक गईं. लेकिन फिर भी भाविना का पैरा ओलपिंक में सिल्वर जीतना बड़ी बात है. पूरा देश उन्हें बधाई दे रहा है.

मोदी की 11 साल पुरानी फोटो वायरल

अब खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है. फोटो 11 साल पुरानी है और इसमें पीएम मोदी भी मौजूद हैं, भाविना पटेल भी हैं और टेबल टेनिस प्लेयर सोनल भी दिखाई पड़ रही हैं.

 

ये तस्वीर उस समय की है जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे. तस्वीर में देखा जा सकता है कि पीएम ने सोनल पटेल की व्हील चेयर को पीछे से पकड़ रखा है. वहीं लेफ्ट साइड में भाविना दूसरी व्हील चेयर पर बैठी दिख रही हैं. तस्वीर में एक तरफ पीएम मोदी खासा खुश नजर आ रहे हैं तो वहीं खिलाड़ी भी उनसे मिल उत्साहित हैं.

इस फोटो को शेयर करते हुए अनुराग ठाकुर लिखते हैं- कई बार इतिहास के पन्नों को खोलकर देखा जाए तो बेहतरीन कहानियां पत चल जाती हैं. ये तस्वीर साल 2010 की है. इसमें लेफ्ट साइड में सिल्वर मेडल जीतने वालीं भाविना पटेल हैं, वहीं टेबल टेनिस खिलाड़ी सोनल भी तब के सीएम मोदी संग खड़ी हैं.

ये तस्वीर उस समय की है जब भाविना और सोनल 2010 के कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाली थीं. तब तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी ने दोनों को शुभकामनाएं दी थीं. वे बकायदा उनसे मिले थे और उनकी जमकर तारीफ की थी. ये मोदी का वो अंदाज है जो 11 साल बाद टोक्यो ओलंपिक में भी देखने को मिला है. वे आज भी हर खिलाड़ी का हौसला बढ़ाते दिख जाते हैं. जीत पर बधाई देते हैं तो वहीं हार पर हिम्मत बढ़ाने का काम करते हैं.

एक इंटरव्यू में भाविना ने भी पीएम संग उस 11 साल पुरानी मुलाकात को याद किया था. वे मानती हैं कि तब मोदी ने उनकी काफी तारीफ की थी और उन्हें शुभकामनाएं दी थीं. उस पल को वे कभी नहीं भूल पाएंगी. इस बार के पैरा ओलंपिक की बात करें तो भाविना ने तो जरूर सिल्वर मेडल जीता है लेकिन सोनल कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थीं. वे पहले ग्रुप मैच में ही हार गई थीं.