अगर ऐसा ना होता तो ऐश्वर्या राय की जगह ये एक्ट्रेस बनती बच्चन परिवार की बहू, इनकी वजह से हुआ था अभिषेक का ब्रेकअप।


बॉलीवुड में कई रिश्ते बने और कई टूटे यहाँ बहुत से ऐसे रिश्ते जुड़े जिन्होंने ज़िन्दगी भर का सफर तय किया और कुछ ऐसे बने जिन्होंने कुछ ही पल में एक दूसरे को अलविदा कह दिया। आज ऐसे ही एक रिश्ते के बारे में हम आपको बताने जा रहे है वह रिश्ता है रानी मुख़र्जी और अभिषेक बच्चन का। रानी का बॉलीवुड सफर अच्छा रहा है उन्होंने कई फिल्में हिट दी है। लेकिन एक समय था जब वह अभिषेक के प्यार में पागल थी। आइये जानिए इन दोनों की लवस्टोरी का किस्सा।

फ़िलहाल रानी मुख़र्जी शादी शुदा है और उनकी एक प्यारी सी बेटी है। उन्होंने बॉलीवुड के नमी डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा से शादी की लेकिन एक समय ऐसा भी था जब रानी मुखर्जी बच्चन परिवार के बहुत करीब हुआ करती थी. इतने करीब की रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन की शादी के चर्चे भी होने लगे थे. रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन की दोस्ती भी बेहद करीबी थी. इन दोनों ने साथ में मिलकर ‘बंटी और बबली’, ‘कभी अलविदा ना कहना’, ‘युवा’ जैसी फिल्में दी थी.लेकिन ऐसा क्या हुआ जो दोनों हो गए अलग।

दरअसल दोनों ने फिल्म बंटी और बबली में एक साथ काम किया था जिसे दर्शको ने खूब पसंद किया था  इसी दौरान अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की सगाई हो चुकी थी, जो टूट गई थी. इसके बाद रानी मुखर्जी बच्चन परिवार के काफी क्लोज मानी जाती थी. अभिषेक से उनकी शादी की खबरें भी आ रही थी.रिपोर्ट की माने तो बंगाली होने के कारण जया बच्चन रानी को काफी पसंद भी करती थी. और वह चाहती थी की रानी उनके घर की बहु बने।

अमिताभ की फैमिली से रानी की बढ़ती नज़दीकी का दूसरा कारण यह भी था कि वह अमिताभ बच्चन के साथ बहुत फिल्मों में नज़र आ चुकी थी. दोनों स्टार्स ने साथ में कभी खुशी कभी गम, बंटी और बबली, ब्लैक, कभी अलविदा न कहना, बाबुल जैसी फिल्मों में काम किया था. यह ऐसा दौर था जब रानी अपने करियर के पिक पर थी.और हर कोई उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करना चाहता था। ऐसे में अभिषेक और रानी के बीच नजदीकियां बढ़ गयी लेकिन इसे कोई मुकाम न मिल सका। जिसके बाद वह बच्चन परिवार से दूर होने लगी।

जैसे की आप सभी जानते है रानी मुखर्जी और अमिताभ बच्चन ने एक साथ ब्लैक फिल्म में काम किया था.दोनों इस फिल्म में लीड रोल पर थे। इस फिल्म में एक सीन ऐसा था जिसने बच्चन परिवार में तहलका मचा कर रख दिया था वह सीन रानी और अमिताभ के बीच किसिंग सीन था दरअसल जया बच्चन नहीं चाहती थीं कि रानी मुखर्जी अमिताभ बच्चन के साथ किसिंग सीन करें. लेकिन रानी फिल्म में अमिताभ को किस करने के लिए राज़ी हो गई थी. यही से दोनों का रिश्ता टूट गया था. कहा जाता है कि इस सीन के बाद ही जया ने ही इस रिश्ते के लिए इनकार कर दिया था.