पत्नी को धोखा देते हुए दो बार रंगे हाथों पकड़े गए थे शत्रुघ्न सिन्हा, इस अभिनेत्री के साथ रह चूका है एक्स्ट्रा अफेयर…


बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्मो में काम कर चुके शत्रुघ्न सिन्हा का आज जन्मदिन है वह 76 वर्ष को होगये है। बता दे इन्होने 80 के दशक में कई सुपरहिट फिल्मे दी थी जिसकी वजह से वह एक मशहूर एक्टर बने। उन्होंने 1992 में राजनीती में कदम रखा, वह नई दिल्ली सीट से कांग्रेस के राजेश खन्ना के खिलाफ खड़े हुए थे हालाँकि वह इस चुनाव में हार गए थे लेकिन उनकी जगह आजतक कोई नहीं ले पाया है। बॉलीवुड में उनके कई डायलॉग फेमस हुए जिनकी वजह से उन्होंने दर्शको के दिल में अपनी खास जगह बनाई। लेकिन आज हम आपको उनकी लव लाइफ के बारे में कुछ बातें बताने जा रहे है।

दरअसल एक समय था जब रीना रॉय और शत्रुघ्न के अफेयर के चर्चे बॉलीवुड के गलियारों में खूब चर्चित थे। दोनों ने साथ में कई फिल्मे की जिसकी वजह से दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगी। साल 2016 में प्रकाशित हुई ‘एनिथिंग बट खामोश’ किताब में रीना रॉय और शत्रुघ्न के रिलेशनशिप के बारे में कई बातें लिखी गई है। शत्रुघ्न सिन्हा के जीवन पर आधारित इस किताब की लेखक भारती एस प्रधान ने वह वाकया भी बताया है, जब शत्रुघ्न सिन्हा रीना रॉय की शादी की बात सुनकर बच्चों की तरह फूट-फूटकर रोए थे।

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया की उनका रीना से प्यार का रिश्ता तक़रीबन 7 साल तक चला ,शादी के कई सालों बाद तक भी वो रीना राय से मिलते रहे थे। उनके जीवन पर आधारित किताब ‘एनिथिंग बट खामोश’ में इस बात का जिक्र भी किया गया है। एक कार्यक्रम के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था कि उन्हें उनकी पत्नी पूनम ने रीना रॉय संग दो बार रंगे हाथों पकड़ा है। शत्रुघ्न ने बताया कि पहली बार पकड़े जाने पर उनकी पत्नी पूनम ने उन्हें हल्की-फुल्की चेतावनी देकर छोड़ दिया था लेकिन वो अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। जब वो दूसरी बार अपनी पत्नी को धोखा देते पकड़े गए, तो उनकी पत्नी ने उन्हें अपने बच्चों के बारे में सोचने को कहा। इसके बाद वो बिल्कुल बदल गए। और रीना रॉय से दूरी बना ली।

शत्रुघ्न ने एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में कहा था कि रीना के साथ मेरा रिश्ता पर्सनल रहा है। लोग कहते हैं कि शादी के बाद मेरी भावनाएं रीना के लिए चेंज हो गईं। लेकिन दरअसल यह बढ़ गई थीं। मैं खुशनसीब हूं कि रीना ने अपनी जिंदगी के सात साल मुझे दिए हैं। दोनों की मुलाकात मिलाप के सेट पर हुई थी। दोनों एक दूसरे से शादी भी करना चाहते थे लेकिन यह रिश्ता आगे नहीं बढ़ पाया। आज शत्रुघ्न सिन्हा के तीन बच्चे हैं, सोनाक्षी, लव और कुश सिन्हा।