महिला सांसदों के साथ सेल्फी में Shashi Tharoor ने ऐसा क्या लिखा कि मच गया बवाल, जानिए


दरअसल हाल ही में कांग्रेस सांसद शशि थरूर  ने महिला सांसदों के साथ सेल्फी ली और उसके साथ ऐसा कैप्शन लिख दिया जिससे बवाल मच गया. फिर विवादित कैप्शन पर उन्होंने माफी मांगी और कहा कि अगर इस तस्वीर को लेकर कुछ लोगों की भावानाएं आहत हुई हैं तो मैं माफी मांगता हूं.अब कोई इतनी खूबसूरत सांसदों के साथ तस्वीर ले और सियासती घमासान न हो ऐसा हो सकता है क्या खेर मजाक था मुद्दा इस बात का इतना बन गया की शशि थरूर को माफी मांगनी पड़ी.आइये जानिए पूरा मामला।

दरअसल मामला ये है की शशि थरूर ने सोमवार को संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन छह महिला सांसदों के साथ सेल्फी ली और उसकी तस्वीर को ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा-“कौन कहता है कि लोकसभा आकर्षक जगह नहीं है? इसपर सोशल मीडिया में बवाल मच गया औऱ थरूर को माफी मांगनी पड़ी.शशि थरूर के द्वारा सोमवार को जारी की गई तस्वीर में कई दलों की महिला सांसद थीं और थरूर उनके साथ मुस्कराते हुए दिख रहे थे. हालांकि तस्वीर के साथ थरूर ने जो कैप्शन लिखा, उसको लेकर सोशल मीडिया पर वो आलोचनाओं के घेरे में आ गए. शशि थरूर ने इसके बाद माफी मांग ली. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने छह महिला सांसदों के तस्वीर ट्विटर पर शेयर की थी.

 

जैसे ही इस तस्वीर को शेयर किया गया बस फिर शुरू हो गया सियासती युद्ध हर कोई इस पर अपनी राय देने के लिए आ गए किसी ने कहा ये कोई जगह है तस्वीर लेनी की तो कोई कहना लगा अपशब्द का उपयोग न करे। शशि थरूर के इस ट्वीट और कैप्शन पर एक अन्य यूजर ने कमेंट किया है, ‘आप उन लोगों का काम करने के लिए संसद में हैं, जिन्होंने आपको चुना है … आकर्षण खोजने के लिए नहीं. कुछ काम करो और करदाताओं के पैसे का सदुपयोग करो….’. एक ने लिखा है, ‘पूरी कांग्रेस पार्टी चिंतित है कि कांग्रेस डूबने वाली है, ये महाशय अपने अलग ही सुरुर में डूबे हुए हैं’. ऐसे बहुत सारे कमेंट हैं, जिसमें लोग शशि थरूर को ट्रोल कर रहे हैं.

दरअसल उनके इस ट्वीट को कई यूजर्स ने आपत्ति जताई है। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, आप संसद और राजनीति में उनके योगदान को आकर्षण की वस्तु बनाकर नीचा दिखा रहे हैं। संसद में महिलाओं को आपत्तिजनक बनाना बंद करें और जो काम वहां करने आये थे उसे बखूबी करे।