बॉलीवुड में 50 साल के संघर्ष को लेकर बोले शरत सक्सेना सब अच्छे रोले अमिताभ बच्चन को ही दिए जाते है


अभिनेता शरत सक्सेना बॉलीवुड के चर्चित कलाकारों में से एक हैं। वह इन दिनों अपने ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। इसके अलावा 71 साल के शरत सक्सेना अपने फिल्मी करियर और निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में हैं। अब उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में बूढ़े या फिर सीनियर किरदार करने को लेकर बड़ी बात बोली है।

शरत सक्सेना ने कहा है कि फिल्म इंडस्ट्री यंग कलाकारों की है और फिल्मों में बूढ़े या किसी सीनियर का किरदार करने के लिए सबसे पहले अमिताभ बच्चन को रोल ऑफर किए जाते हैं। जबकि उनके जैसे अन्य कलाकारों को स्क्रैप समझा जाता है। शरत सक्सेना ने अंग्रेजी वेबसाइट रेडिफ से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने फिल्मों में अपने करियर के अलावा निजी जिंदगी को लेकर ढेर सारी बातें की हैं।

शरत सक्सेना ने कहा, फिल्म इंडस्ट्री युवाओं की इंडस्ट्री है, यहां बूढ़े लोगों की जरूरत नहीं है। दुर्भाग्य से, हम मर नहीं रहे हैं। हम अभी भी जीवित हैं और हम अभी भी काम करना चाहते हैं। आपको क्या लगता है कि इस इंडस्ट्री में बूढ़े लोगों के लिए कितनी भूमिकाएं लिखी जाती हैं? बूढ़े लोगों के लिए लिखी गई सभी अच्छी भूमिकाएं अमिताभ बच्चन को जाती हैं। जो भी स्क्रैप बचा है, वह मेरे जैसे लोगों को दिया जाता है। और हम उन्हें ज्यादातर समय मना कर देते हैं। तो मेरे जैसा व्यक्ति जितना काम कर सकता है वह लगभग शून्य है।’

शरत सक्सेना ने आगे कहा कि वरिष्ठ अभिनेताओं के लिए भूमिकाओं की कमी के कारण वह खुद को फिट रखने की कोशिश करते हैं ताकि वह यंग दिखें। उन्होंने कहा, ‘तो 71 साल की उम्र में, मैं हर दिन दो घंटे कसरत करता हूं ताकि मैं इन 25 वर्षीय युवाओं को हरा सकूं। ताकि मैं एक सख्त आदमी की तरह दिखूं। मैं अपने बालों और मूंछों को काला करता हूं। आपने मुझे शेरनी में देखा है, मैं 71 साल का हूं, लेकिन मुझे खुद को 50-55 का दिखना है। अन्यथा, मुझे कोई काम नहीं मिलेगा, ‘।

शरत सक्सेना का मानना है वह रिटायरमेंट की जिंदगी जीने के लिए तैयार नहीं हैं और वह कैमरे के सामने रहने की भूख से भरे हुए हैं। आपको बता दें कि शरत सक्सेना लंबे समय से बॉलीवुड में सक्रिय हैं। वह कई सुपरहिट फिल्मों को हिस्सा रहे हैं। उन्होंने बहुत से बड़े कलाकारों के साथ भी काम किया है। शरत सक्सेना को आखिरी बार विद्या बालन की फिल्म शेरनी में देखा गया था।