‘1000 महिलाओं के साथ सोए शेन वॉर्न…’जानिए खुद के रंगीनमिजाज़ होने पर क्या बोले थे महान स्पिनर


हमेशा से अपनी ज़िन्दगी को लेकर चर्चाओं में रहे महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। बता दे शेन वार्न अक्सर अपनी निजी दुनिया को लेकर सुर्खियों छाए रहे है। जितने किस्से उनके खेल के मैदान से हैं, उससे कहीं अधिक वह विवादों की वजह से सुर्खियों में रहे। खासकर, महिलाओं में उनकी दिलचस्पी के किस्से मीडिया में खूब छाए रहे। ब्रिटिश-ऑस्ट्रेलियन पत्रकार पॉल बैरी ने तो ऑस्ट्रेलिया के इस महान क्रिकेटर की रंगमिजाजी और बिंदास लाइफ पर पूरी किताब ही लिख डाली थी। यही नहीं, उनका दावा था कि वॉर्न ने 1000 महिलाओं के साथ संबंध बनाए। आइये जानिए उनके जिंदगी के कुछ यादगार किस्से।

दरअसल ये किस्सा तब दुनिया के सामने आया जब बैरी ने 2006 में आई अपनी किताब ‘स्पून आउट’ में लिखा था, ‘शेन वॉर्न ने 1000 महिलाओं से संबंध बनाए। हालांकि, वह सिर्फ 5 बार ही पकड़े गए।’ उन्होंने शेन वॉर्न के एक करीबीके हवाले से दावा किया था कि वॉर्न के मित्र ने उनसे बताया कि महान स्पिनर 1000 महिलाओं के साथ सो चुका है, लेकिन 5 मौके पर ही पकड़ा गया। शेन वार्न बड़े ही खुलेदिल के व्यक्ति थे उन्हें अक्सर खेलना व् घूमना पसंद था।

ऑस्ट्रेलिया के सबसे प्रसिद्ध लेखकों में शामिल बैरी ने अपनी किताब में यह भी दावा किया कि एक बार वॉर्न को 3 महिलाओं को सम्बन्ध बनाने के ऑफर के आरोप में निकाल दिया गया था। बैरी के इन दावों के बारे में जब शेन वॉर्न के भाई और मैनेजर जेसन ने कहा था, ‘नहीं सोचा था किताब में कुछ नया होगा।’ उनका मतलब था कि ऐसा नया, जो खुद उन्हें भी पता नहीं होगा।हालाँकि इन खबरों पर कभी शेन वार्न ने हामी नहीं भरी।

इसे हालांकि वॉर्न ने कभी सच नहीं माना। इस बारे में शेन वॉर्न ने ‘टेलीग्राफ’ से कहा था, ‘यह चौंका देने वाला रिकॉर्ड व्यापक नहीं है। पॉल की किताब को लेकर मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि इसमें बहुत सारी गलतियां हैं, जिसमें 1000 महिलाओं वाली बात भी शामिल है।’मेरी ज़िन्दगी में कभी ऐसा किस्सा हुआ ही नहीं जो इसमें भी शामिल है।