लीजेंड शेन वॉर्न की मौत पर बड़ा खुलासा, वो आखिरी 20 मिनट, दोस्तों के बेहद प्रयास के बीच तोड़ दिया था दम।


क्रिकेट की दुनिया के महान प्लेयर में से एक  शेन वॉर्न जो हर 90 के दशक के बच्चे के पसंदीदा बोव्लेर्स में से एक थे आज हमारे बीच नहीं रहे बहुत जल्दी उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। लीजेंड शेन वॉर्न का थाईलैंड में 52 साल की उम्र में संदिग्ध हार्ट अटैक से निधन हो गया है. इस खबर की पुष्टि उनके मैनेजमेंट ने की है. इसी मामले में यह भी जानकारी मिली है कि शेन वॉर्न के साथ थाईलैंड में कोह समुई के प्राइवेट विला में उनके तीन दोस्त भी थे. उनका इतनी जल्दी इस दुनिया को अलविदा कह देना किसी को गवारा नहीं हुआ।

दरअसल अगर रिपोर्ट्स की माने तो घटना के वक्त दोस्तों ने करीब 20 मिनट तक शेन वॉर्न की जान बचाने की कोशिश की थी, लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके. यह जानकारी मामले की जांच कर रही थाईलैंड पुलिस ने दी है. हालांकि, पुलिस की ओर से कहा गया है कि अभी तक शेन वॉर्न के निधन में कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया है. पुलिस के मुताबिक, वॉर्न और तीन अन्य दोस्त प्राइवेट विला में रुके हुए थे. इसी दौरान रात को खाने के समय शेन वॉर्न जब नीचे नहीं आए, तो एक दोस्त उन्हें देखने के लिए गया था. इसी दौरान वॉर्न अचेत अवस्था में मिले. तभी दोस्तों ने उन्हें CPR के जरिए जान बचाने की कोशिश की. इसी दौरान एम्बुलेंस को भी फोन किया.

हालाँकि तुरंत ही वॉर्न को इमरजेंसी में थाई इंटरनेशनल हॉस्पिटल ले जाया गया. वहां भी वॉर्न को करीब 5 मिनट तक CPR दी गई, लेकिन वॉर्न की जान नहीं बचा सके. वह मौत का कारण नहीं बता पा रहे थे, लेकिन इसे संदिग्ध भी नहीं मान रहे थे,ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री मारिस पायने ने वॉर्न के साथ मौजूद रहे दोस्तों से बात की. साथ ही वॉर्न की बॉडी को वतन लाने की कोशिश की जा रही है. विदेश मंत्री ने कहा कि हम थाई प्रशासन से बात कर रहे हैं. उनसे हर सम्भव जरूरी मदद करने की बात हुई है. जल्द ही वॉर्न की बॉडी ऑस्ट्रेलिया पहुंचेगी.

वॉर्न के मैनेजमेंट ने अपने जारी किए बयान में कहा, ‘परिवार इस समय गोपनीयता का अनुरोध करता है और उचित समय में और विवरण प्रदान करेगा.’ गुरुवार को ही शेन वॉर्न ने अपने थाईलैंड में स्थित विला की एक तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की थी. उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर अपने पूल की एक तस्वीर पोस्ट की थी जिसमें उन्होंने कैप्शन लिखा था, ‘समुजन विलास से आप सभी को शुभ रात्रि.’ इस वक्त वह थाईलैंड में अपना समय बिता रहे थे.लेकिन उन्हें इस बात का अंदाज़ा नहीं था की शायद ये उनका अब आखिरी वैक्शन ही होगा।