14 साल बाद तारक मेहता का उल्टा चश्मा छोड़ेंगे शैलेश लोढ़ा? दयाबेन से टप्पू तक कई सितारे कह चुके शो को अलविदा


तारक मेहता का उल्टा चश्मा एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार ऐसा इसलिए है क्योंकि शो में ‘तारक’ की भूमिका निभाने वाले इसके प्रमुख अभिनेताओं में से एक शैलेश लोढ़ा ने जाहिर तौर पर इसे छोड़ दिया है। ETimes TV को विशेष रूप से पता चला कि अभिनेता पिछले एक महीने से शो की शूटिंग नहीं कर रहा है और वापस आने की उसकी कोई योजना नहीं है।

सूत्रों की माने तो शैलेश लोढ़ा अपने अनुबंध से खुश नहीं हैं और अब नए अवसरों की तलाश कर रहे हैं, जिसे वह TMKOC के कारण चूक रहे थे। यह पहली बार नहीं है जब इतने लंबे समय से शो से जुड़े किसी अभिनेता ने बाहर निकलने का फैसला किया है। पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। जहां प्रशंसक शैलेश लोढ़ा की खबर की पुष्टि का इंतजार कर रहे हैं, वहीं उन अभिनेताओं पर एक नजर डालते हैं जिन्होंने तारक मेहता का उल्टा चश्मा छोड़ दिया है:

भव्या गांधी उर्फ ​​टपू


तारक मेहता का उल्टा चश्मा में टपू की भूमिका के साथ भव्या गांधी एक घरेलू नाम बन गया। उन्होंने युवा टप्पू की भूमिका को पूरी तरह से खींचा और चरित्र में प्रशंसकों द्वारा पसंद किया गया और अन्यथा। टप्पू, जिसे पहले एक कुख्यात बच्चे के रूप में चित्रित किया गया था, एक जिम्मेदार किशोरी के रूप में बड़ा हुआ। भव्या 8 साल से अधिक समय से शो का हिस्सा थे और सचमुच दर्शकों के सामने पले -बड़े थीं। उनके बाहर निकलने के बाद, उनकी जगह राज अनादकट ने ले ली।

दिशा वकानी उर्फ ​​दयाबेन


दिशा वकानी, जिन्होंने शो में जेठालाल (दिलीप जोशी) की पत्नी दयाबेन की भूमिका निभाई थी, शो की शुरुआत से ही इसका हिस्सा थीं, लेकिन मैटरनिटी ब्रेक लेने के बाद वह शो में वापस नहीं आईं। 2017 में, अभिनेत्री ने अपनी बेटी के जन्म के कारण मातृत्व अवकाश लिया, लेकिन कभी वापस नहीं आई। हालाँकि, दिशा ने 2018 और 2019 में शो में एक कैमियो उपस्थिति के लिए शूटिंग की। TMOKC में उनके चरित्र को तीर्थयात्रा के लिए अपनी माँ के साथ रहते हुए दिखाया गया है। शो में उनकी वापसी के बारे में अफवाहें और चर्चाएं कई बार उठी हैं, लेकिन इसका कोई आश्वासन नहीं है।

नेहा मेहता उर्फ ​​अंजलि


शो में अंजलि मेहता की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री नेहा मेहता अपनी शुरुआत से ही इसके साथ जुड़ी रहीं, जब तक कि उन्होंने प्रोडक्शन हाउस के साथ मतभेदों के कारण बाहर निकलने का फैसला नहीं किया। अभिनेत्री को शैलेश लोढ़ा के साथ जोड़ा गया था। नेहा 2020 तक शो का बहुत हिस्सा थीं। उसके बाद उनकी जगह सुनयना फोजदार ने अंजलि के रूप में काम किया।

गुरचरण सिंह उर्फ ​​मिस्टर सोढ़ी


तारक मेहता में मिस्टर सोढ़ी की भूमिका निभाने वाले गुरुचरण सिंह कई सालों तक इस शो का हिस्सा थे, लेकिन अपने पिता के स्वास्थ्य के मुद्दों के कारण उन्होंने छोड़ने का फैसला किया। अभिनेता ने अपने पिता की देखभाल करने और खुद को समय देने का फैसला किया। इसी दौरान प्रोडक्शन हाउस और गुरुचरण सिंह के बीच अनबन की खबरें भी आईं। हालांकि, इस पर कोई पुष्टि नहीं की गई। बाद में, दिल तो पागल है के अभिनेता बलविंदर सिंह सूरी ने शो में उनकी जगह ली।

निधि भानुशाली उर्फ ​​सोनू


शो में सोनू भिड़े की भूमिका निभाने वाली निधि भानुशाली ने सिटकॉम को अलविदा कह दिया क्योंकि वह अपनी उच्च शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करना चाहती थी। वह मुंबई के एक कॉलेज से बीए कर रही थी और अपना समय अपनी पढ़ाई के लिए समर्पित करती थी, यही वजह है कि उसने शो से बाहर कर दिया। निधि 2012 में तारक मेहता का उल्टा चश्मा में शामिल हुई थीं और लगभग 6 वर्षों तक इसका हिस्सा रहीं। इससे पहले, यही भूमिका झील मेहता द्वारा निबंधित की गई थी।