अपनी माँ के 100वें जन्मदिन पर मोदी जी देंगे उन्हें ये ख़ास तोहफा, बदल जायेगा इस सड़क का नाम


आगामी 18 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का 100वां जन्मदिन होगा। इस मौके पर उनके नाम पर गांधीनगर में एक सड़क का नाम रखने का फैसला किया गया है गौरतलब है कि गांधीनगर में रायसन पेट्रोल पंप से 80 मीटर सड़क का नाम बदला गया और उसे पूज्य हीरा मार्ग रखने का फैसला किया गया है। इस संबंध में गांधीनगर के मेयर हितेश मकवाना ने कहा, “जब हीराबा अपने 100वें साल में प्रवेश कर रही है, तो हमने रायसन क्षेत्र में 80 मीटर सड़क का नाम पूज्य हीरा मार्ग रखने का फैसला किया है। इससे आने वाली पीढ़ियां उनके जीवन से प्रेरणा ले सकेंगी।”

रोड का नाम मां के ऊपर

गुजरात की राजधानी गांधीनगर में एक रोड का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा के नाम पर रखा जाएगा। दरअसल, 18 जून को पीएम मोदी की मां अपना 100वां जन्मदिन मनाएंगी। इस खास दिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनके साथ होंगे। इस मौके पर एक 80 मीटर लंबी रोड को उनका नाम दिया जाएगा, ताकि आने वाली पीढ़ियां सेवा के भाव का पाठ सीख सकें। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक गांधीनगर के मेयर हीतेश मकवाना ने बुधवार को एक आधिकारिक बयान जारी कर ये जानकारी साझा की है।

पीएम मोदी की मां के नाम पर रखा जाएगा सड़क का नाम

इसे लेकर गांधीनगर के मेयर हितेश मकवाना ने बुधवार को एक आधिकारिक विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी है कि “पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी 100 साल की हो रही हैं और राज्य की राजधानी के लोगों की मांग और भावनाओं को ध्यान में रखते हुए 60 मीटर सड़क का नाम उनके नाम पर रखने का निर्णय लिया गया है।” उन्होंने बताया है कि रायसन पेट्रोल पंप पर 60 मीटर लंबी सड़क का नाम “पूज्य हीरा मार्ग” रखा जा रहा है।

हाटकेश्वर मंदिर में होगा भव्य आयोजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ने बताया कि मां 100 वें साल में प्रवेश कर रही हैं। इस मौके पर हमने वडनगर के हाटकेश्वर मंदिर में एक नव चंडी यज्ञ और सुंदर कांड पाठ का आयोजन किया है। इसके साथ ही शाम को मंदिर में संगीत संध्या का भी आयोजन किया जाएगा।