असल ज़िन्दगी में इसे कहते है ‘बाहुबली’, बारिश में फैसे लोगो की कंधे पर बाइक उठा कर बचाई जान


हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिला में सोमवार और मंगलवार को भी भारी बारिश ने खूब कहर बरपाया. जगह-जगह सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गए। भारी बारिश के चलते मलबा सड़कों और लोगों के घरों में आ गया, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. कई जगह पर मलबा हटाने का काम जारी है।

इस बीच एक ‘बाहुबली’ का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. दरअसल, चम्बा के तिस्सा में सड़क पर बारिश से मलबा आ जाने के कारण एक व्यक्ति अपने कंधों पर बाइक उठा कर मलबे के बीच चलता दिखा। मलबे के कारण वह अपनी बाईक से सड़क को पार नहीं कर पा रहा था। इस वजह से उसने बाईक को कंधे पर ही उठा लिया

अगर इस व्यक्ति का पांव जरा सा भी फिसलता तो यह सीधा खाई में गिर सकता था, लेकिन ‘बाहुबली’ बने इस शख्स ने कंधे पर बाईक को उठाया और चंद मिनट में ही मलबे को पार कर गया। भारी बारिश के कारण जगह-जगह भूस्खलन हुआ है. इस वजह से कई रास्ते बंद हैं, लेकिन लोग जान को जोखिम में डालकर सड़क को पार कर रहे हैं।

भारी बारिश से चम्बा भरमौर मार्ग भी बाधित रहा. वहीं चम्बा भरमौर सड़क मार्ग पर भूस्खलन के चलते एक कार रावी नदी में समां गई, जिसमें तीन लोग उफनती रावी नदी में समां गए, जिसमें एक महिला का शव बड़ी मुश्किल से रावी नदी से निकाला गया, बाकी दो लोगों की तलाश की जा रही है।

मूसलाधार बारिश से चम्बा जिले में मंगलवार को भी हालात सामान्य नहीं हो पाए. भरमौर-पठानकोट एनएच सहित 56 सड़कों पर भूस्खलन के बाद यातायात व्यवस्था ठप पड़ गया। हालांकि, देर शाम तक 43 सड़कों पर यातायात बहाल कर दिया गया था जबकि 13 मार्ग बंद पड़े थे।

मंगलवार को एनएच बाधित होने और खुलने का क्रम बदस्तूर जारी रहा। डलहौजी के 14, चंबा के 22, तीसा के 8 और भरमौर के 12 मार्ग बंद रहे। सूचना मिलने के बाद लेबर और मशीनरी मौके पर तैनात की गई और देर शाम तक बंद कुछ सड़कों को यातायात के लिए बहाल कर दिया गया।

मौसम विभाग ने बताया कि मानसून के बादल बिलासपुर, सोलन, शिमला, सिरमौर और इनके साथ लगते क्षेत्रों में सक्रिय हो गए हैं। इन क्षेत्रों में आगामी 24 घंटों के दौरान भारी बारिश का पूर्वानुमान है। बुधवार को प्रदेश में बारिश का येलो अलर्ट है. पूरे प्रदेश में 26 जुलाई तक मौसम खराब रहने की संभावना है।