कभी नहीं थे रणधीर कपूर के पास दोनों बेटियों की फीस भरने के पैसे, मुश्किल से चलता था दो वक़्त के खाने का खर्चा


बॉलीवुड में वैसे तो कई ऐसे परिवार है जो कई सालो से उनके पीढ़ी बॉलीवुड में मनोरंजन करते आ रहे है लेकिन कपूर खानदान हमारी इस लिस्ट में सबसे आगे है। बता दे कपूर खानदान बॉलीवुड में लम्बे समय से बने हुए है। एक समय था जब इस परिवार के नाम का बॉलीवुड में ढंका बजता था। इस खानदान के तमाम लोग बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े है। आम लोग हमेशा से यही समझते आ रहे है की फिल्मी बैकग्राउंड होने की वजह से रणधीर कपूर हमेशा पैसे वाले ही रहे है और चकाचौंध भरी दुनिया में ही रहते है लेकिन बहुत कम लोगो ये जानते है की एक समय ऐसा था जब इस खानदान के पुत्र के पास खाने तक के पैसे नहीं थे जी हाँ आइये बताते है क्या था पूरा मामला।

दरअसल करोड़ो लोगो के दिलो की धड़कन कहे जाने वाले रणधीर कपूर अपने पिता राज कपूर के नक़्शे कदम पर चले और एक बड़ा सितारा बन गए लेकिन उनके जीवन में एक वक़्त ऐसा भी आया जब उनके पास अपनी दोनों बेटियों के फीस तक भरने के पैसे नहीं थे। वह उस समय बहुत मुश्किलों से अपना जीवन व्यतीत कर रहे थे। बता दे कि कुछ महीने पहले ही रणधीर कपूर ने द कपिल शर्मा शो में बतौर मेहमान हिस्सा लिया था। इस दौरान उन्होंने बताया कि उनकी जिंदगी में एक समय ऐसा भी आया था कि जब वह अपनी बेटियों करिश्मा और करीना  के ट्यूशन की फीस नहीं भर पाते थे।

इस शो में उन्होंने अपना दुःख सबके सामने रखा “उन्होंने कहा था, ‘आज किसी भी हीरो या हीरोइन के लिए पैसा कमाना आसान है। हम लोगों के जमाने में ऐसा होता ही नहीं था। मेरे पास तो पैसे ही नहीं होते थे कि अपनी बेटियों के ट्यूशन की फीस दे सकूं। हम लोग पैसा कमाने के लिए बहुत मेहनत किया करते था। वो दौर मेरे लिए बहुत मुश्किल था। मेरी कमाई ही इतनी होती थी कि मैं अपनी पत्नी बबीता का खर्चा भी नहीं उठा पाता था।’वह दौर बड़ा मुश्किल भरा था।

इतना ही नहीं खबरों कि माने तो रणधीर कपूर और बबीता काफी सालों से अलग रह रहे हैं। आज भी दोनों एक दूसरे से अलग ही रहते है लेकिन किसी तयोहार या फंक्शन में एक साथ नजर आते है। एक समय था जब रणधीर कपूर का करियर एक दम ख़त्म हो चूका था उन्हें शराब पीने कि लत बुरी तक लग चुकी थी। बेटियों के जन्म के बाद बबिता ने उनसे घर छोड़ने के लिए कह दिया था। इस वाकये के बाद से रणधीर कपूर अपने माता-पिता के साथ रहने लगे थे।

दोनों ने फिर एक दूसरे से अलग रहने का फैसला लिया। जिसके बाद करीना की माँ यानी बबिता कपूर ने जैसे-तैसे रणधीर की मदद से अपनी बेटियों को पाल पोसकर बड़ा किया और परिवार के खिलाफ जाकर उन्होंने अपनी बेटियों को फिल्मी दुनिया में लाने का फैसला लिया।आज दोनों की बेटियां बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्रियां बन चुकी है और दोनों अपने जीवन में सुखी है हालाँकि करिश्मा कपूर भी अपने पति से अलग हो चुकी है लेकिन इसके बावजूद भी वह अच्छा जीवन व्यतीत कर रही है।