ढाबे के टॉयलेट पर मिला ऐसा ज्ञान, सोचकर सिर खुजाने लगेंगे आप, तस्वीर हो रही है खूब वायरल।


हमारे यहाँ शहरों में अक्सर आपने होर्डिंग से लेकर हैवीवेट ट्रकों तक, इस अतुल्नीय भारत में ज्ञान का भंडार है। आपको बता दे यहाँ भारत में मुफ्त सलाह की भी कोई कमी नहीं है.कोई भी कहीं भी घुस जाता है। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक सार्वजनिक शौचालय के सामने लगे साइनबोर्ड ने हमें सोचने पर मजबूर कर दिया. बता दे साइनबोर्ड की एक तस्वीर ने इंटरनेट पर धमाल मचा दिया है.अक्सर हम हाईवे या फ्लाईओवर पर मजाकिये साइन बोर्ड देखते रहते है।  आज हम आपको वायरल होती इस तस्वीर के बारे में बताते है आइये जानिए।

आप इस वायरल होती फोटो में शौचालय के दो अलग-अलग दिशाओं में निर्देशित करते हुए बोर्ड को पढ़ा जा सकता है. बोर्ड पर लिखा हुआ है, ‘सर बाईं (Left) ओर क्योंकि मैडम हमेशा सही (Right) होती हैं.’ आप भले ही इसे महिला सशक्तिकरण का नारा मानें या न मानें, इन शब्दों ने सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान जरूर खींचा है. पोस्ट को ‘तेरी मिट्टी के’ प्रसिद्ध गीतकार मनोज मुंतशिर ने ट्विटर पर शेयर किया है.जिसके बाद लोग इसपर अपनी प्रतिक्रियां इ रहे है।

मनोज मुंतशिर ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि , ‘प्रयागराज से गुजरते हुए राजपूत ढाबे पर चाय पीने रुका, और वहीं परम ज्ञान की प्राप्ति हो गयी!’ इस पोस्ट को 41 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया, जबकि 3 हजार से ज्यादा लोगों ने ट्वीट किया. इस पर ट्विटर यूजर्स ने भी जमकर प्रतिक्रियाएं दीं. एक यूजर ने लिखा, ‘ज्ञान मिलने के बाद भी ये लेफ्ट में नही खड़े हुए क्योंकि इन्हें लगा ऐसा करने से कही लेफ्ट पार्टी का प्रचार न हो जाए.’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘असली ज्ञान चाय के ढाबे पर ही प्राप्त होते हैं… परम सत्य परम ज्ञान.’

अक्सर हम सोशल मीडिया पर वायरल होती हुई तस्वीरों को देख कर हँसते है ऐसा अर्सो से चला आ रहा है जहाँ तस्वीरें खूब प्रसिद्धि पाती है। आज यही तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है जिसे लोग देख कर अपनी-अपनी प्रतिक्रियां दे रहे है। बता दे कई लोग इसकी सराहना भी करते है तो कई लोग कह रहे है की सबकी अपनी-अपनी सोच।