इन राशि वाले पुरुष के अंदर होते है आदर्श पिता बनने के सभी गुण, देखिये कही आप भी तो नहीं…


इस दुनिया में एक बच्चे को उसके माता-पिता के अलावा कोई प्यार नहीं कर सकता। एक बच्चे को जितना प्यार उसके माता-पिता दे सकते है वह कोई नहीं दे सकता क्यूंकि उन्हें अपने बच्चे से जो लगाव होता है वह बेहद प्यारा होता है लेकिन क्या आप जानते है राशियों के अनुसार शास्त्र में ये बताया गया है की कुछ राशि वाले जातक अपने बच्चे से अत्याधिक प्यार करते है। आज हम आपको बताने जा रहे है कि किस राशि के जातक अच्छे पिता बन सकते है

जैसे की राशि अनुसार कहा गया है की  मीन राशि के लोग बहुत भावुक पिता होते हैं। वे सुपर जेंटल डैड होते हैं जो हमेशा अपने बच्चे को सपोर्ट करते हैं और उन्हें बताते हैं कि उन्हें उन पर गर्व है। उनका स्वभाव बहुत केयरिंग होता है लेकिन साथ ही वे प्रैक्टिकल भी होते हैं। वे बच्चों को खाना खिलाते हैं, स्कूल ले जाते हैं, सोने से पहले कहानियां सुनाते हैं और साथ ही आपको आगे बढ़ने के लिए गाइड भी करते हैं।इसलिए इस राशि के पिता अपने बच्चो का विशेष ख्याल रखते है।

इस राशि के लोग अपने बच्चे को थोड़ा बिगाड़ जरूर सकते हैं क्योंकि वे हमेशा चाहते हैं कि उनके बच्चों को बेस्ट मिले और वे इसके लिए पूरी कोशिश भी करते हैं। वे अपने बच्चे को हर तरह के स्पोर्ट्स और एक्टिविटीज में  शामिल होने के लिए मोटिवेट करते हैं। एक बार जब वे बच्चे की दिलचस्पी जान लेते हैं, तो वे चाहते हैं कि उनका बच्चा उसमें बेस्ट हो। वे अपने बच्चों को अनुशासित बनाने में अच्छे हैं।

 

मकर राशि के लोग प्रैक्टिकल, और ट्रेडिशनल डैड होते हैं। वे बहुत मेहनती होते हैं और थोड़े सख्त भी। इन पिताओं की कुछ अपेक्षाएं और नियम होते हैं जो वे चाहते हैं कि उनके बच्चे फॉलो करें। अगर इस राशि के लोगों को एक बेटी होती है तो वे उसके लिए पजेसिव डैड होंगे और उसे हमेशा अपने बच्चे को सेफ रखते हैं।

मेष राशि के पिता अपने बच्चों के साथ बहुत मिलनसार और बेहद सपोर्टिव होते हैं। वे अपने बच्चों को फैमिली एडेंचर, मनोरंजन और उत्साह के लिए बाहर ले जाते हैं। अपने परिवार के साथ रहना और समय बिताना उनके लिए कभी मुश्किल टास्क नहीं होता।ये लोग अपने बच्चो को इजिली  हैंडल कर लेते है।