शादी- शुदा महेश भट्ट के साथ अफेयर चला चुकी परवीन बाबी की कैसे हुई थी दर्दनाक मौत, जानिए यहां


बॉलीवुड एक्ट्रेस परवीन बाबी को सफलता ऐसी मिली थी जैसी आज तक किसी भी एक्ट्रेस को नसीब नहीं हुई, लेकिन प्यार और रिश्तों की खोखली नींव ने परवीन बॉबी की जिंदगी को इतना वीरान कर दिया था कि वो मानसिक बीमारी का शिकार हो गईं। महेश भट्ट से लेकर कबीर बेदी तक के साथ परवीन बॉबी के अफेयर्स रहे।

महेश भट्ट के साथ उनका प्यार परवान तो चढ़ा लेकिन मानसिक बीमारी ने उसे भी तोड़ दिया। महेश भट्ट, परवीन बॉबी की हालत को लेकर काफी परेशान थे। एक तरफ जहां परवीन अपनी इस बीमारी से हर रोज तिल-तिल मर रहीं थीं तो वहीं दूसरी तरफ महेश भट्ट को उनकी चिंता खाए जा रही थी। लेकिन एक दिन महेश भट्ट ने परवीन बॉबी की जो हालत देखी वो उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोची थी।

परवीन बॉबी की बीमारी ऐसे लेवल पर जा चुकी थी जहां उन्हें ठीक होने की उम्मीद बेहद कम थी। इसके बावजूद महेश भट्ट ने उनका इलाज अच्छे से अच्छे डॉक्टर्स से करवाया। परवीन की हालत देखकर डॉक्टर्स का कहना था कि उन्हें ठीक करने के लिए परवीन को इलेक्ट्रिक शॉक देने होंगे। लेकिन महेश भट्ट अपने प्यार परवीन को इलेक्ट्रिक शॉक देने के सख्त खिलाफ थे। वह किसी भी कीमत पर ऐसा नहीं चाहते थे। लाख जगाहों से इलाज करवाने के बावजूद भी परवीन की ये बीमारी ठीक होने का नाम नहीं ले रही थी।

इसी बीमारी से परवीन जिंदगी भर तड़पती रहीं और आखिरकार एक दिन उनकी दर्दनाक म**त हो गई। महेश भट्ट कहते है एक दिन जब वह परवीन के घर गए तो देखा कि वो एक फिल्मी कॉस्ट्यूम में हाथ में चाकू लिए एक कोने में खड़ीं थीं। वो डर से कांप रहीं थीं। परवीन जानवर की तरह लग रही थीं। उससे पहले महेश ने उन्हें कभी ऐसे हाल में नहीं देखा थी।

महेश को देखते ही परवीन बोलीं, ‘दरवाजा बंद कर दो महेश। वो हमें मारने आ रहे हैं, जल्दी दरवाजा बंद करो। महेश कहते है – ‘उन शब्दों के साथ ही परवीन के साथ मेरा रिश्ता, प्यार, सुख-दुख और पाप सब खत्म हो गया। मैं पागलपन और मौत को नजरों से नजरें मिलाकर देख रहा था क्योंकि जिस शख्स से मैं प्यार करता था वो अब मर चुका था और उसी के साथ ही हमारा रिश्ता भी मर गया था।