हथेली पर मौजूद रेखाएं बताती हैं कैसा रहेगा वैवाहिक जीवन, बर्बादी की ओर इशारा करता है रेखा पर बना ऐसा चिह्न..


अक्सर लोगो को अपने शादीशुदा जीवन के बारे में जानने की चाह होती है। ये सवाल सभी के मन में रहते हैं क्‍योंकि मैरिड लाइफ जिंदगी का बहुत अहम हिस्‍सा है. इसलिए हस्‍तरेखा शास्‍त्र में विवाह रेखा को बहुत खास माना गया है. विवाह रेखा की स्थिति, इस बने निशानों से पता चलता है कि जातक की शादी कब होगी और उसकी शादीशुदा जिंदगी कैसी रहेगी. आज हम आपको आपकी हाथ की रेखाओं से बातएंगे की आपका शादीशुदा जीवन कैसे रहना वाला है।

हर कोई व्यक्ति को अपनी शादीशुदा ज़िन्दगी के बारे में जानने की चाह होती है लेकिन हस्तरेखा का पूर्ण ज्ञान न होने की वजह से वह नहीं जान पाते। आइये आपको बताते है क्या कहती है आपकी हस्तरेखा, दरअसल अगर यदि विवाह रेखाओं के पास एक से ज्‍यादा रेखाएं हों तो यह एक से ज्‍यादा अफेयर और शादी के बारे में इशारा करती हैं.ऐसे व्यक्ति का जीवन में अफेयर होने के बाद विवाह होता है और एक से ज्यादा अफेयर होता है। यदि वहीं विवाह रेखा पर द्वीप का चिह्न हो या रेखा ऐसे चिह्न पर जाकर खत्‍म हो तो ऐसे लोगों को विवाह अपने जान-पहचान के लोगों या रिश्‍तेदारों में ही हो जाता है. साथ ही इन जातकों की कम उम्र में ही शादी हो जाती है.

अगरद्वीप का चिह्न विवाह रेखा के बीच में हो तो ऐसे लोगों की मैरिड लाइफ में मुश्किलें आती हैं. हालांकि आपसी बातचीत से इनका हल आसानी से निकाला जा सकता है.लेकिन उनकी शैशुदा लाइफ में अड़चने आपसी मतभेद के कारण हो जाती है। ऐसे लोग थोड़ा बड़बोले होने के कारण जल्दी गुस्से में आ जाते है। वहीं विवाह रेखा पर काला गोल निशान होना बहुत ही अशुभ होता है. ऐसे लोगों को अपनी ज्‍यादातर जिंदगी बिना पार्टनर के ही गुजारनी पड़ती है. क्‍योंकि इनके लाइफ पार्टनर की किसी दुर्घटना या बीमारी के कारण असमय मृत्‍यु होने की आशंका रहती है. उन्‍हें यात्रा के दौरान बहुत ज्‍यादा सतर्क रहने की जरूरत होती है.

अगर विवाह रेखा पर क्रॉस का निशान हो तो ऐसे बहुत ही अशुभ माना जाता है।  यह निशान शादी टूटने या पार्टनर की मृत्‍यु होने के कारण एकाकी जीवन बताने का संकेत देता है. ऐसे जातकों को शादी करते वक्‍त सावधानी बरतना चाहिए.यदि विवाह रेखा पर स्‍कवायर का चिह्न बने तो ऐसे लोगों की मैरिड लाइफ बहुत खुशहाल रहती है. इनकी अपने लाइफ पार्टनर के साथ अच्‍छी जमती है.ऐसी लड़कियां खुशमिजाज से अपना जीवन व्यतीत करना जरूरी समझती है।