क्या पाकिस्तान में है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहन? जो 26 साल से बांधती आ रही हैं राखी


दोस्तों देश भर में राखी का बंधन मनाया गया , सभी बहनें अपने भाइयों की कलाइयों पर राखी बांध रहे हैं, बहन भाई के लिए इससे अच्छा कोई दूसरा त्यौहार नहीं हो सकता जहां बहन राखी के रूप में अपने भाई को अपना प्यार जताती है और भाई भी उपहार देकर उसे उसकी रक्षा करने का वचन देता है. हमारे भारतवर्ष में भी राखी बहुत हर्ष और उल्लास के साथ मनाई जाती है.

आज हम आपको हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की बहन के बारे में बताने जा रहे हैं क्या आप लोग जानते हैं हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की के पाकिस्तानी बहन भी है जो उन्हें हर साल रक्षाबंधन पर राखी बांधी है और अपने हाथ से उनके बेहतरीन राखी बनाती हैं.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पिछले 26 साल से राखी बांधने वाली उनकी पाकिस्तानी बहन का नाम कमर जहां हैँ इन्हेने इस साल भी उनके लिए बेहद सुंदर राखी बनाई है. राखी का यें बंधन भाई-बहन का 26 साल पुराना हैँ.

इस बंधन को नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री बनने के बाद भी निभा रहे है.जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बीजेपी में सिर्फ जनरल सेक्रेटरी हुआ करते थे.उस समय कमर जहा ने इन्हे पहली बार रखी बँधी थी. जानकारी के लिए बता दें कि नरेंद्र मोदी की यह बहन रहती तो भारत में हैं हैं पर उन्हें इसलिए पाकिस्तानी बहन कहा जाता है क्योंकि यह पाकिस्तान से हैं और इनकी शादी भारतीय पेंटर मुंह सिंह के के साथ हुई है मोहसिन शेख और नरेंद्र मोदी पुराने दोस्त हैं, कमर शेख ने बताया कि जब वह पहली बार मोदी से मिली थी और उन्हें पता चला था कि मैं पाकिस्तानी हूं तो उन्होंने मुझे बहन कह कर संबोधित किया था.

जब मैंने उन्हें पूछ लिया था कि मैं आपके राखी बांध सकती हूं क्योंकि मेरा कोई भाई नहीं है जब जब से आज तक में नरेंद्र मोदी जी को राखी बांधी हूं, और उनके लिए प्रार्थना करती हूं कि मेरा भाई तरक्की करें और हमेशा सुरक्षित रहे. पिछले लॉकडाउन में वह करो ना संकट के कारण अपने भाई को राखी नहीं बन सके थे पर उन्होंने कोरियर से उनके लिए राखी भेजी जरूर थी पर इस बार सारा माहौल सामान्य होने के कारण वह नरेंद्र मोदी को राखी जरूर बांनेंगी. यह हम सभी भारतीयों के लिए और एक बहुत अच्छा संदेश है हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एक मुस्लिम बहन से राखी बन जाते हैं हमें भी इसी तरह धर्म जाति को भूलकर उनकी तरह सभी के साथ प्यार से रहना सीखना चाहिए!