मुकेश अंबानी वापस लासकते हैं TikTok पूरी कंपनी को खरीदने का कर रहे हैं विचार


युवाओं में बेहद लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग ऐप टिकटॉक की भारत में वापसी होने की तैयारी हो रही है। सबसे देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी इसे खरीदने पर विचार कर रहे हैं। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक दोनों कंपनियों के बीच बातचीत जारी है।

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक टिकटॉक की पैरेंट कंपनी बाइटडांस और मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बीच बातचीत बेहद शुरुआती दौर में है। दोनों कंपनियां अभी किसी भी सौदे पर नहीं पहुंची हैं।

खबर यह भी है कि टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ने रिलायंस के टॉप अधिकारियों से मुलाकात की है। हालांकि इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। गौरतलब है कि गलवान घाटी में 20 भारतीय जवानों की शहादत के बाद भारत सरकार ने टिकटॉक समेत 59 चाइनीज ऐप को बैन कर दिया था।

भारत में TikTok के बैन होने के बाद से इस ऐप की स्थिति काफी बिगड़ती नजर आ रही है। हालत यह हो गए है कि कई और देश भी इस पर बैन लगाने पर विचार कर रहे हैं। इससे पहले Microsoft कंपनी द्वारा TikTok को खरीदने की खबर सामने आई थी हालांकि, Microsoft भी एक अमेरिकी कंपनी है जिसके चलते कई विवाद खड़े हो गए थे।

दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिका में TikTok ऐप को बैन करने की बात कही थी। ऐसे में TikTok के सामने सभी रास्ते बंद होते दिखाई दे रहे हैं।

This Article First Published On PUNJABKESARI