अपनी ड्यूटी के लिए जवान ने छोड़ा घर , मां की ममता टूट पड़ी सोशल मीडिया पे वायरल हुई तस्वीर


सोशल मीडिया पर रोज कोई ना कोई नई  फोटो या वीडियोवायरल होती है जो हमारे दिल को छू जाती है या हमे भावुक कर देती है दिल छू जाने वाली यह फोटो सोशल मीडिया पर इन दिनों बहुत ज्यादा वायरल हो रही है जिसमे एक जवान अपना घर छोड़ता दिखाई दे रहा है और उस जवान की मां बंद गेट के पीछे रोती हुई दिखाई दे रही है। जिसमे साफ-साफ दिखाई पड़ रहा है की एक मां दूसरी मां के लिए अपने बेटे को विदा कर रही है। इस वायरल हुई फोटो ने सोशल मीडिया पे तहलका मचा दिया है यह तस्वीर रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ ने अपने ट्विटरहैंडल पर मदर्सडे के दिन शेयर किया था ।

रिटायर्ड जनरल सतीश दुआ ने एक फोटो साझा करते हुए लिखते है की मां तो मां होती है चाहे वो भारत मां हो या किसी और जवान की मां , वह हर जवान की मां में अपनी माता को देखते है । आज से 3 दशक पहले मेने अपनी माता को खो दिया था ” “मां तुझे सलाम”  “हैप्पीमदर्सडे”।

यह दिल को छू जाने वाली तस्वीर है जो हजार शब्दों के लायक है और एक माँ द्वारा किए गए सर्वोच्च बलिदान का एक प्रदर्शन है। सोशल मीडिया पर लोग भावुक हो गए है इस वायरल फोटो को देखने के बाद हजारों की संख्या में लोगो ने अपनी प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया है । इस ट्वीट को अब तक तक 38.7 हजार लाइक्स और 3.3 हजार से ज्यादा रीट्वीट्स मिल चुके है।

यह फोटो दिखाती है की कैसे एक मां अपने बच्चे का बलिदान देती है भारत माता के लिए , कैसे एक मां की भावना छलकती है जब वह अपने बेटे को ड्यूटी के लिए विदा करती है ।  हम हर एक मां के लिए बोलना चाहेंगे “मां तुझे सलाम “