करोड़ों में बने है भारत के ये सांग्स जिसपे थिरकती है पूरी दुनिया


बॉलीवुड की दुनिया में गानों पर खास ध्यान दिया जाता है. ऐसी कई फिल्में हैं जिन्हें लोगों ने वक़्त के साथ भुला दिया या पसंद नहीं किया मगर उसके गाने पर लोगों ने खूब प्यार बरसाया. सिनेमा जगत में फिल्म सॉन्ग्स को शूट करने में मेकर्स कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते. किसी भी गाने को बनाने में मेहनत तो लगती ही है मगर उसके साथ साथ खूब पैसे भी बहाए जाते हैं. ऐसे कई गाने हैं जिन्हें दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है. इन गानों के पीछे सेट, कॉस्टयूम से लेकर डांसर्स तक की ज़रुरत पड़ती है. क्या आपको पता है एक गाने को बनाने के लिए मेकर्स को कितना पैसा लगाना पड़ता है? आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ गाने बताएंगे जिसे बनाने में मेकर्स के पसीने छूट गए और करोड़ों रुपये भी लग गए.

Srivalli Song:

‘तेरी झलक अशर्फी श्रीवल्ली’ फिल्म ‘पुष्पा’ का ये हिंदी गाना बहुत ही फेमस हुआ है. ‘पुष्पा’ का श्रीवल्ली सॉन्ग जावेद अली ने गाया है, जबकि इसके बोल रकीब आलम ने लिखे हैं. पुष्पा के श्रीवल्ली सॉन्ग पर मेकर्स ने करीब 5 करोड़ रुपए खर्च किए हैं

Tu Hi Re Song:

रजनीकांत की फिल्म 2.0 का ‘तू ही रे’ सॉन्ग बॉलीवुड का अब तक का सबसे महंगा गाना है. फिल्म 2.0 का ‘तू ही रे’ गाने को तैयार करने में कुल 20 करोड़ रुपए की लागत लगी थी.

Uhh Antava :

‘पुष्पाः द राइज’ के इस गाने में समांथा रुथ प्रभू का बोल्ड अवतार देखने को मिला था, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। ‘ऊ अंटावा’ में समांथा का डांस और अल्लू अर्जुन के साथ केमिस्ट्री ने धमाल मचा दिया था। इस गाने के हिंदी वर्जन भी हिट साबित हुआ था। इस गाने की लागत साढ़े छह करोड़ रुपये थी।

Ram Chahe Leela Song:

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘रामलीला: गोलियों की रासलीला’ का ये सॉन्ग ‘राम चाहे लीला’ प्रियंका चोपड़ा पर फिल्माया गया है. ‘राम चाहे लीला’ सॉन्ग को बनाने में करीब 6 करोड़ रुपए की लागत लगी है.

Party All Night Song:

अक्षय कुमार की फिल्म ‘बॉस’ का ये गाना मशहूर सिंगर यो यो हनी सिंह ने गाया है, ‘पार्टी आल नाईट’ सॉन्ग पर करीब 6 करोड़ रुपए खर्च हुए थे.