इस Mother’s Day जमकर वायरल हो रही जोमैटो में काम करने वाली उमा की कहानी, सुन आप भी हो जायेंगे प्रेरित


मदर्स डे हर साल मई महीने के दूसरे रविवार को मनाया जाता है. मां के प्यार, सम्मान और सम्मान के लिए पूरी दुनिया जश्न मनाती है. इस खास मौके पर लोग मां के लिए अपने प्यार का इजहार करते हैं और उनके काम के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं. हर मां को समर्पित यह दिन बेहद खास होता है.

उमा ने जीता लाखों लोगों का दिल

मदर्स डे के मौके पर आज हम आपको एक ऐसी मां से मिलवाने जा रहे हैं जिसकी कहानी सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो में काम करने वाली इस मां का नाम उमा है. उमा बिना किसी रद्द या देर से डिलीवरी की शिकायत के अपने उत्कृष्ट कार्य के लिए लाखों लोगों का दिल जीत रही हैं, उनके द्वारा किए गए कार्यों के लिए उन्हें डायमंड स्टार से सम्मानित किया गया है.उमा की कहानी सुकृति चक्रवर्ती ने 11 सितंबर 2020 को ट्विटर पर शेयर की थी. उनके ट्वीट के मुताबिक, उमा ने 10 साल पहले अपने पति को खो दिया था. तब से वह अपने परिवार और बेटे की देखभाल कर रही है. सिंगल मदर उमा अपनी मोटरसाइकिल पर खाना पहुंचाने के लिए रोजाना लगभग 300 किमी का सफर तय करती हैं.

सुकृति चक्रवर्ती ने ट्वीट किया

‘एक वास्तविक जीवन के नायक को साझा करने के लिए सम्मानित और गर्व महसूस हो रहा है! उमा को उत्कृष्टता के लिए डायमंड स्टार से सम्मानित किया गया है, क्योंकि उनके पास कोई रद्दीकरण नहीं है, कोई विलंबित प्रसव नहीं है. वह अपनी बाइक से रोजाना 250-300 किलोमीटर का सफर तय करती हैं. 10 साल पहले अपने पति को खो दिया, लेकिन गर्व से अकेले अपने बेटे की देखभाल करती है.

ट्वीटर पर शेयर की स्टोरी


सुकृति के इस ट्वीट पर लोग उमा की जमकर तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘यही असली सशक्तिकरण है. वह बधाई की पात्र हैं क्योंकि वह कमाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं. वह एक रोल मॉडल के अलावा और कुछ नहीं होगी. इसके अलावा कई लोगों ने महिला की तारीफ की. उसके बाद इस सुकृति के इस ट्वीट ने जोमैटो का ध्यान खींचा, जिसकी जोमैटो ने ट्विटर पर इस स्टोरी को शेयर करते हुए लिखा- ‘किसी भी अवॉर्ड से पहले एक और चीज उसने जीती है- हमारे दिल. उमा, आप हर दिन जो करती हैं उसके लिए धन्यवाद.’