अगर आपके हाथो में भी बनता है ये निशान तो देर होने से पहले जानले इसके पीछा का कारण वरना…..


अक्सर कई लोग वास्तु शास्त्र पर विश्वास रखते है उनका मानना है की वह हमारे हाथो की लकीरो को देख कर आने वाले समय का पता लगा सकते है । ऐसा कहना कई हद तक तो ठीक है क्यूंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारे हाथ की रेखाओं में हमारे जीवन में आगे आने वाले संकेत मिलते हैं।लेकिन इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि कहीं की नहीं गयी। अक्सर कहा जाता है की  गर्भावस्था के दौरान ही शिशु के हाथ में लकीरें बन जाती है , जिसमें जन्म से लेकर मृत्यु तक का ब्योरा रेखाओं के रूप में सजा रहता है। इसे हम हस्तरेखा के रूप में जानते हैं। आज हम आपको इससे जुडी कुछ बातें बताने जा रहे है।

दरअसल हस्त शास्त्र में इस बात का उल्लेख किया गया है कि जिन लोगों के हाथों में M का निशान होता है वे लोग वो लोग किसी और के बताये हुए रस्ते पर चलना पसंद नहीं करते है बल्कि अपने दिमाग से चलना पसंद करते है ऐसे लोग अपना रास्ता खुद बनाते है और कड़ी मेहनत करके एक अच्छी जिंदगी जीते है। जिस मनुष्य की हथेली पर एम का निशान बना होता है उनके पास काफी पैसे होता है लेकिन ऐसे लोगों के पास पैसा टिकता नहीं है बल्कि कोई न कोई काम में इनका पैसा चला ही जाता है। ऐसे लोग काफी बलवान और शक्तिशाली होते है भले ही वो बाहर से कमजोर दिखे लेकिन अंदर से ये काफी शक्तिशाली होते है।

कहा जाता है की ऐसे व्यक्ति को शांति का माहौल ज्यादा पसंद होता है वह हमेशा दूसरे के लिए खड़े रहते है जूथ से नफरत करते है और प्यार इनके लिए सबसे ऊपर होता है इतना है नहीं बल्कि ऐसे व्यक्ति किसी पर भी विश्वास जल्दी कर लेते हैं जिससे कई बार वह धोखे का शिकार हो सकते हैं।इनका दिल बेहद साफ़ होता है छल कपट से कमेशा दूर रहते है लेकिन कहीं न कहीं लोग के छल बच नहीं पाते।

वास्तु शास्त्र के अनुसार जिन लोगो की हथेली पर X का ये निशान मस्तिष्क रेखा के ऊपर वह हृदय रेखा के नीचे यानी दोनों रेखाओं के मध्य में बनता है, वह लोग धार्मिक किस्म के होते है फिर वह चाहे कैसा भी धर्म हो उन्हें धर्म से जुडी बातों में बेहद दिलचस्पी होती है। ऐसे व्यक्ति दान-धर्म में भी अत्यधिक विश्वास रखते हैं।ऐसे व्यक्ति हमेशा नियंत्रक का कार्य करते हैं।और इनपर भगवान की असीम कृपा भी होती है भगवान इनकी सभी मनोकामना पूर्ण करते है ।