इस भारतीय के पास है ये ‘सुपर’ कार, 2.3 सेकंड में 100kmph की रफ़्तार, कीमत जान चकरा जाएगा सिर।


इस दुनिया में कई लोग है जो स्पोर्ट्स कारों के शौक़ीन है। और इस लिस्ट में भारतीय भी सबसे आगे मिलेंगे। भारत में आपको कई बड़ी गाड़ियां दिखने को मिल जाएगी चाहे बात  रोल्स-रॉयास हो या कैडिलैक या फिर लैंबॉर्गिनी, बुगाटी की आपको यहाँ सभी लक्ज़री गाड़ियां देखने को मिल जाएगी। बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को लेकर भी लंबे समय से **वाहें थीं कि उनके पास बुगाटी वेरॉन है, लेकिन इसकी अबतक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

आज हम आपको अमेरिका में रहने वाले एक भारतीय मयूर श्री के बारे में बता रहे हैं जिनके पास बुगाटी शिरॉन सुपरकार है, इसकी कीमत 21 करोड़ रुपये है.आइये बताते है और क्या खूबी है इस गाडी में। जैसे की आप जानते है मयूर श्री अमेरिका में रियल एस्टेट का बिज़नेस करते है। उन्हें बेहद महंगी गाड़ियों का शौक है और तो और उनके पास बुगाटी शिरॉन है21 करोड़ कीमत की इस सुपरकार के अलावा मयूर श्री के पास और भी कई सारी लग्जरी कारों का जोरदार कलेक्शन है.

भारत और विदेश में रहने वाले कई भारतीयों के पास ये कार है लेकिन वो सब 12 करोड़ रुपये वाली बुगाटी वेरॉन के मालिक हैं, लेकिन मयूर श्री के पास इस कार का शिरॉन मॉडल है. खबरों के अनुसार, मयूर ने यह कार अपने पिता को कुछ समय पहले गिफ्ट की है. दरअसल इस गाडी की कीमत आपको हैरान कर सकती है इसकी कुल कीमत 21 करोड़ के आस पास बताई जाती है।

अगर खरीदार कंपनी के बेस मॉडल में कुछ भी कस्टमाइज नहीं कराते हैं तो ये कार 21 करोड़ रुपये में मिल सकती है. अपने हिसाब से कुछ भी कस्टमाइजेशन करवाने पर इसका दाम और बढ़ जाएगा. मयूर के पास जो बुगाटी शिरॉन है, उसमें पेंट के काम समेत कई कस्टमाइजेशन कराए गए हैं. इस तरह कह सकते हैं कि उनकी बुगाटी शिरॉन की कीमत 21 करोड़ रुपये से कहीं ज्यादा है.

आपको बता दे बुगाटी शिरॉन दुनिया की सबसे तेज रफ्तार कारों में शामिल है और इसकी सिर्फ 100 यूनिट दुनियाभर में बनाई गई हैं. इसकी कीमत भी दुनियाभर की सुपरकारों में सबसे ज्यादा बताई गई है जिसका प्रोडक्शन हुआ है. बुगाटी शिरॉन में तगड़ा 8.0-लीटर का क्वाड-टर्बो डब्ल्यू16 इंजन लगाया गया है जो 1479 बीएचपी ताकत और 1600 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. बुगाटी शिरॉन की टॉप स्पीड 420 किमी/घंटा है, वहीं 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ने में इसे सिर्फ और सिर्फ 2.3 सेकंड लगते हैं.इस कार में बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स भी है जो इंसान को एक्सीडेंट होने से पहले सतर्क भी कर सकते है।