खर्राटे मार सो रहे थे मास्टर साहब, BDO ने 40 मिनट ली क्लास, खुल गयी सारी पोल


प्रखंड विकास पदाधिकारी अशोक कुमार शुक्रवार को प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण करने निकले. इसी क्रम में उन्होंने दर्जनों विद्यालयों में जाकर उपस्थिति पंजी, नामांकन पंजी, विद्यालय की साफ-सफाई, एमडीएम पंजी, नामांकन पंजी सहित विभिन्न तथ्यों की जांच की। इसी क्रम में वह गांव दीघावां स्थित अपग्रेडेड मिडिल स्कूल पहुंचे। कक्षा में प्रवेश करते ही शिक्षक को कुर्सी पर सोता देख वह हैरान रह गया। उसने शिक्षक को जगाने की कोशिश की, लेकिन शिक्षक गहरी नींद में था। उसके बाद खुद प्रखंड विकास अधिकारी ने वर्ग की कमान संभाली. शिक्षक सोते रहे और बीडीओ साहब बच्चों को पढ़ाते रहे।

पदाधिकारी अशोक कुमार..

 

मास्टर साहब 40 मिनट सो गए

बीडीओ साहिब गुरुजी की भूमिका में थे। उनके पढ़ाने के तरीके से छात्र भी काफी खुश थे। समय बीत रहा था। लगभग 40 मिनट हो गए हैं। आंखें मलते हुए शिक्षक उठे। सामने देखा कि उनकी जगह प्रखंड विकास अधिकारी कक्षाएं ले रहे हैं. इसके बाद शिक्षक की नींद उड़ गई। वे इधर-उधर देखने लगे। इसके बाद बीडीओ ने उनकी भी क्लास ली।

अपने आप को सुधारो शिक्षक

उन्होंने कहा कि इस तरह की लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बताया गया कि कुर्सी पर सोने वाले गुरुजी सहायक शिक्षक खालिद हुसैन हैं। बीडीओ ने कहा कि दायित्वों के निर्वहन में जरा सी भी चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी. लापरवाही करने वाले शिक्षकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इससे बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ नहीं किया जा सकता।

शिक्षकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई

इस संबंध में पूछे जाने पर प्रखंड विकास अधिकारी अशोक कुमार ने कहा कि उनकी मंशा यह नहीं है कि शिक्षकों के खिलाफ कोई अनावश्यक कार्रवाई की जाए, बल्कि उनकी मंशा है कि शिक्षक अपनी कार्यशैली में सुधार करें. जब शिक्षक खुद को सुधारेंगे और पूरे समर्पण के साथ काम करेंगे, तो यह भाग्य और समाज की तस्वीर दोनों को बदल देगा।