घर के आस पास इन चीजों का पाया जाना होता है शुभ, घर आती है लक्ष्मी देवी होगी धनवर्षा


ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे संकेतों का जिक्र किया गया है। जो कि आर्थिक लाभ से जुड़े हुए होते हैं। अगर आपको ये संकेत मिलें तो समझ लें की मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बन गई है और जीवन में धन आने वाला है। तो आइए बिना देरी किए हुए जानते हैं इन संकतों के बारे में। काले रंग की चीटियों का दिखना शुभ माना जाता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आपके घर में काले रंग की चींटियां निकलें या घेरा बना लें या कुछ खाती हुई पाई जाएं। तो इसका अर्थ है कि आपको धन की प्राप्ति होने वाली है। घर में चींटियों का निकलना शुभ माना गया है। घर में अगर चींटियां निकलें तो आप उन्हें आटे में चीनी मिलाकर खाने को दें। इनको मारने की भूल न करें। घर की छत पर अगर चिड़ियां घोंसला बना दें, तो समझ लें की आपको धन लाभ होने वाला है। छत पर घोंसला होना शुभ होता है। माना जाता है कि जिस घर में चिड़ियां आकर घोंसला बनाती हैं। उस घर में धन की कमी कभी नहीं होती है।

छिपकली का दिखना

घर में छिपकली का होना भी धन संकेतों में गिना जाता है। घर में एक साथ तीन छिपकियां दिख जाएं, तो समझ लें की कहीं से पैसे आने वाले हैं और पैसों को लेकर चल रही तंगी खत्म होने वाली है। इसके अलावा अगर छिपकली जमीन पर चले तो ये भी अच्छा संकेत होता है।

हथेली में खुजली

लगातार कई दिनों से अगर सीधे हाथ की हेथली में खुजली हो, तो ये आर्थिक लाभ की ओर इशारा करती है। शास्त्रों के अनुसार हाथ में खुजली होने पर समझ लें की आपके जीवन में धन आने वाला है।

गाय का रोटी खाना

रास्ते में अगर कोई गाय रोटी खाते हुए दिख जाए तो ये भी धन लाभ से जुड़ा हुआ संकेत होता है। अचानक से गाय का दिखना धन समस्याओं के अंत होने का संकेत माना गया है।

शंख की आवाज

शंख को भगवान विष्णु से जुड़ा हुआ माना जाता है। धार्मिक शास्त्रों के अनुसार, घर में शंख होने से भगवान विष्णु की कृपा बनी रहती है। शंख की ध्वनि सुनाई देना आर्थिक लाभ का संकेत है। शाम के समय शंख की ध्वनि सुनाई देने का अर्थ है कि आप बहुत जल्दी धनवान बनने वाले हैं।

उल्लू का घर आना

उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहन माना गया है। कहा जाता है कि मां लक्ष्मी जब धरती पर भ्रमण करने आती हैं तो उल्लू पर सवार होती है। इसलिए घर में उल्लू का आना मां लक्ष्मी के आने का संकेत है और जिस घर में रात के समय उल्लू आए वहां पर मां लक्ष्मी का वास हो जाता है। ऐसे घरों में कभी भी धन की कमी नहीं होती है और बेशुमार दौलत मिलती है। इसके अलावा सपने में झाडू, बंसी, हाथी, शंख, छिपकली, सांप, गुलाब आदि देखें तो ये भी मां लक्ष्मी की कृपा बनने का संकेत माने जाते हैं।

तो ये थे कुछ धन लाभ से जुड़े संकेत। जिन्हें दिखने पर समझ लें की आपके जीवन में पैसों की बारिश होने वाली है। तो ये थे कुछ धन लाभ से जुड़े संकेत। जिन्हें दिखने पर समझ लें की आपके जीवन में पैसों की बारिश होने वाली है।