इसे कहते ही परफेक्ट: ये है दुनिया की सबसे सुंदर महिला, जिसकी बॉडी का हर अंग है बिल्कुल परफेक्ट


दोस्तों आपने  दुनिया में कई ऐसे लोग देखें होंगे हैं जो अपनी काबिलियत और खासियत के लिए जाने जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसी खूबसूरत महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक है. शोध के अनुसार इस महिला को हर मायने में परफेक्ट पाया गया है.

ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक की गिनती दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में होती है. एक वैज्ञानिक सर्वेक्षण ने निष्कर्ष निकाला है कि केली ब्रूक का चेहरा और शरीर दुनिया में सबसे खूबसूरत है. वह न ज्यादा पतली है और न ज्यादा मोटी. उनकी ऊंचाई और शरीर का अनुपात दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक है.

केली ब्रूक का पूरा नाम केली एन पार्सन्स है. केली ब्रूक का जन्म 23 नवंबर 1979 को रोचेस्टर, केंट, इंग्लैंड में हुआ था.ग्राज़िया पत्रिका के लिए 5,000 से अधिक महिलाओं द्वारा एक सर्वेक्षण किया गया था. जिसमें ब्रुक के फिगर को बेस्ट माना गया. इस सर्वे में लोगों द्वारा पूछे गए सवाल. इस सर्वेक्षण में पूछे गए सवालों में एक महिला की लंबाई, उसके बाल, उसका वजन, चेहरे का आकार और कूल्हे का आकार शामिल था. वैज्ञानिकों ने इस शोध में सबसे पहले लोगों से पूछा कि उनके अनुसार सेक्सी फिगर वाली महिला के शरीर का आकार क्या होना चाहिए.

लोगों के जवाब के मुताबिक इन सभी मापदंडों पर केली ब्रूक सही साबित हुईं. मेडिकल साइंस के अनुसार केली ब्रूक की बॉडी का हर पार्ट बिल्कुल परफेक्ट है. केली ब्रूक को यूके और यूएस में मॉडलिंग के लिए एनबीसी सिटकॉम वन बिग हैप्पी में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है. केली ब्रूक ने स्ट्रिक्टली कम डांसिंग, द नाइटली शो, लूज़ वुमन और ब्रिटेन की गॉट टैलेंट सीरीज़ 3 में जज के रूप में कई टेलीविज़न शो में अतिथि भूमिकाएं निभाई हैं. केली ब्रूक को एक स्टाइल आइकन के रूप में भी जाना जाता है.

केली ब्रूक महज 18 साल की उम्र में एमटीवी, ग्रेनाडा टेलीविजन और द ट्रबल टीवी चैनल पर यूथ शो का प्रमुख चेहरा बन गईं. केली ब्रूक को 2005 में FHM की सबसे सेक्सी ‘वूमन इन द वर्ल्ड’ का ताज पहनाया गया था. 1998 से 2015 तक, ब्रुक को हर FHM के 100 सबसे सेक्सी काउंटडाउन में नामांकित किया गया है.

केली ब्रुक ने एब्सोल्यूशन (2003), फिशटेल (2007), पिरान्हा 3 डी (2010), कीथ लेमन: द फिल्म (2012), और टेकिंग स्टॉक (2015) जैसी फिल्मों में एक अभिनेत्री के रूप में काम किया. 16 मार्च 2011 को ब्रुक शी ने अपने ट्विटर पर गर्भवती होने की जानकारी भी दी, लेकिन किसी कारणवश वह गर्भवती हो गई. 2013 में केली ब्रूक और इवांस का भी ब्रेकअप हो गया था.