अपशकुन का संकेत है इन 5 चीजों का हाथ से बार-बार गिरना, बड़ी मुसीबत आने का हैं संकेत


रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं, जिन पर अक्सर लोग ध्यान नहीं देते। हालाँकि, ये घटनाएँ कुछ विशेष संकेत देती हैं। ये संकेत भविष्य के विकास के संकेत हैं। ये संकेत शुभ और अशुभ दोनों घटनाओं का संकेत देते हैं, इसलिए इन्हें शगुन और अपशकुन कहा जाता है। अर्थात जो शुभ घटनाओं का संकेत देते हैं वे शगुन हैं और जो अशुभ घटनाओं का संकेत देते हैं वे अपशकुन हैं। आज हम जानेंगे हाथों से कुछ चीजों के बार-बार गिरने से जुड़े अशुभ योग के बारे में जो आने वाली परेशानियों का संकेत देते हैं।

पूजा की थाली गिरना

यदि कोई पूजा सामग्री या पूजा की पूरी थाली बार-बार आपके हाथ से गिर जाए तो इसे शुभ संकेत नहीं कहा जा सकता है। शकुन शास्त्र के अनुसार इसका मतलब है कि भगवान की कृपा आप पर नहीं है। यह आने वाले समय में किसी अशुभ घटना का संकेत है।

नमक

नमक भोजन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और वास्तु शास्त्र-ज्योतिष में नमक को बहुत महत्व दिया गया है। वास्तु दोष और कुंडली दोष के लिए भी नमक के उपाय बताए गए हैं अगर आपके हाथों पर बार-बार नमक गिरता है तो यह दांपत्य जीवन में किसी समस्या का संकेत हो सकता है।

तेल

तेल का संबंध शनि से है और अगर आपके हाथ से बार-बार तेल गिरता है तो यह अच्छा नहीं है। ऐसा होना जीवन में किसी बड़ी समस्या के आने का संकेत है। यह समस्या पैसों से जुड़ी हो सकती है।

भोजन

अन्न की बर्बादी से मां अन्नपूर्णा और मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। अगर परोसते या परोसते समय बार-बार किसी व्यक्ति के हाथ से खाना गिर जाए तो यह दरिद्रता का संकेत है।

दूध

दूध का इस्तेमाल कई रस्मों में किया जाता है। वहीं गाय के दूध को अमृत के समान माना जाता है। अगर यह बार-बार किसी के हाथ से गिर जाए या किसी वजह से खराब हो जाए तो यह ठीक नहीं है। दूध को बार-बार उबालना भी अच्छा नहीं माना जाता है, इससे आर्थिक संकट हो सकता है। इन मामलों में सावधान रहना बेहतर है।