कभी MS धोनी के साथ CSK के लिए खेला था IPL, आज कंगाली की वजह से चला रहा है बस।


क्रिकेट में कब किसका सिक्का चल जाए कब कौन बाहर हो जाए इसका अंदाज़ा कोई नहीं लगा सकता। ये खेल किस्मत और मेहनत पर है अगर दोनों एक साथ काम आजाये तो बाजी पलट जाती है। हमारे देश में क्रिकेट सबसे ज्यादा लोकप्रिय खेल है। यहाँ खिलाडी का सिक्का एक बार चल गया तो ऐश की ज़िन्दगी जीता है यहाँ पैसा और शोहरत दोनों है। लेकिन आज हम आपको एक क्रिकेटर की कहानी बताने जा रहे है जिसने कभी धोनी के साथ मैच खेला था लेकिन आज ऐसी ज़िन्दगी जीने को है मजबूर। आइये जानिए इनकी कहानी।

दरअसल हम जिस खिलाडी की बात कर रहे है वह खिलाडी श्रीलंका का क्रिकेटर सूरज रणदीव है। जैसे की आप सभी जानते है इन दिनों श्रीलंकाई क्रिकेट बेहद बुरे हालातों से गुजर रहा है। यहां के कई खिलाड़ी और पूर्व क्रिकेटर्स अब क्रिकेट को छोड़कर अन्य काम करने को मजबूर हैं।जिसकी वजह से इस क्रिकेटर को अब बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है। वह इन दिनों ड्राइवर के रूप में काम करने को मजबूर है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंका की आर्थिक स्तिथि बेहद खराब है।  श्रीलंका के लिए क्रिकेट खेल चुके सूरज रणदीव भी इन्हीं में से एक हैं जो ऑस्‍ट्रेलिया में रहकर बस चला रहे हैं। सूरज रणदीव 2011 में भारत में खेले गए क्रिकेट वर्ल्ड कप में धोनी की टीम इंडिया के खिलाफ खेल रहे थे। वहीं 2012 में उन्होंने धोनी की CSK के लिए खेलते हुए 8 मैचों में 6 विकेट चटकाए थे।बता दे सूरज बेहद अच्छे क्रिकेटर है उनकी बैटिंग की तारीफ हर जगह होती है।

जानकारी के लिए बता दे श्रीलंका के पूर्व स्पिनर सूरज रणदीव अपने बुरे हालातों के चलते अब क्रिकेट छोड़ ऑस्ट्रेलिया में बस चलाने को मजबूर हैं। वे 2019 में ऑस्ट्रेलिया चले गए थे। यहां बस ड्राइवरी करने के अतिरिक्त वे एक लोकल क्लब में क्रिकेट भी खेलते हैं। सूरज रणदीव के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 12 टेस्ट में 46 विकेट, 31 वनडे में 36 विकेट और 7 T20 मुकाबलों में 7 विकेट अपने नाम किए थे।