इस महिला-दरोगा ने कर दिखाया ऐसा काम, जिसे देख हर कोई कर रहा तारीफ़


भारत में अब ठंड का सीजन आ चूका है। कई लोगो का ये सीजन पसंदीदा होता है तो कई लोगो के लिए ये किसी आफत से कम नहीं है। दरअसल ये उन लोगो के लिए मुश्किल बन जाता है जो लोगो गरीबी के कारण सड़क पर अपनी ज़िन्दगी गुज़ारने को है मजबूर। जिनके पास घर नहीं है और भी-ख मांग कर गुजारा कर रहे है। लेकिन आज जो खबर हम आपको बताने जा रहे है उससे जानने के बाद आप कहेंगे की दिल हो तो ऐसा। जी हाँ एक लेडी इंस्पेक्टर ने आज अपनी वर्दी का किया है सही इस्तेमाल और ऐसे ही लोगो के लिए बन चुकी है मसीहा। जानिए क्या है इसके पीछे की कहानी।

हम जिस एक लेडी सब इंस्पेक्टर की बात कर रहे है वह गरीबी बेसहारा लोगों के लिए सहारा बन गई है. रोज रात में निकलकर ऐसे लोगों को तलाशती है. अगर कोई मिलता है तो तुरंत ही उन्हें कंबल ओढ़ा देती है.बता दे ये लेडी सब इंस्पेक्टर इंदौर में कार्यरत हैं. लेडी सब इंस्पेक्टर अनिला पराशर पिछले काफी समय से ऐसे लोगों का सहारा बनी हुई हैं. ऐसे लोगों को तलाशने के लिए वह रात में निकलती हैं. कंबल उनके साथ होते हैं, कोई ज़रूरतरतमंद मिलता है तो उसे कंबल देती है.ये लेडी इंस्पेक्टर ऐसे लोगो के लिए मसीहा का काम कर रही है।

ये दयालु काम करने के पीछे लेडी सब इंस्पेक्टर का कहना है  कि वह ये अभियान 2019 से चला रही हैं. ऐसे लोगों को मुश्किल में देखती थी तो ख्याल आया कि क्यों न मदद की जाए. इसके बाद कंबल वितरण अभियान शुरू किया. ये काम एक NGO की मदद से शुरू किया. दर्जनों लोगों की वह मदद कर चुके हैं. उन्हें ऐसा करना अच्छा लगता है। जब कभी भी वह ऐसे बेसहारा लोगो को सड़क के किनारे या भी-ख मांगते हुए देखती है तो जितनी मदद उनसे हो जाए वह जरूर करती है।

बता दे इस लेडी इंस्पेक्टर की तरह कई ऐसे लोग है जो इन गरीबो की मदद के लिए आगे आकर अपना कुछ न कुछ योगदान देते है और दुसरो से भी इसकी अपील करते है की जितना उनसे हो पाए उन्हें भी कुछ न कुछ जरूर करना चाहिए । इस लेडी इंस्पेक्टर के इस कदम से दुनिया में अब उनकी ही चर्चा हो रही है।