क्या सच में अभिषेक बच्चन से पहले मांगलिक ऐश्वर्या राय को करनी पड़ी थी पेड़ से शादी? जानिए सच।


ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की शादी को 14 साल पूरे हो गए हैं। शादी से पहले ऐश्वर्या राय को मांगलिक बताया जा रहा था। कई विद्वानों ने ऐश और अभिषेक की शादी को लेकर कई टिप्पणियां भी की थी। शादी से पहले खबरें सामने आईं कि ऐश्वर्या ने मांगलिक दोष से निर्वारण पाने के लिए पीपल के पेड़ से शादी भी की थी।

नई दिल्ली। ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा जोड़ियों में से एक है। दोनों ने 20 अप्रैल 2007 में शादी की थी। दोनों की शादी की रस्में बच्चन परिवार के बंगले प्रतीक्षा में हुई थी। आज ऐश और अभिषेक की शादी को 14 साल पूरे हो गए हैं, लेकिन जब ऐश्वर्या राय संग अभिषेक बच्चन की शादी हो रही थी।

तब दोनों की शादी को लेकर कहा गया था कि दोनों की शादी ज्यादा लंबे समय तक नहीं टिक पाएगी। जिसकी वजह ऐश्वर्या राय के मांगलिक होना बताया जा रहा था। कई विद्वानों तक ने ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी पर अपनी प्रतिक्रियाएं भी रखी थीं। वहीं खबरें की अपना मांगलिक दोष हटाने के लिए ऐश्वर्या ने शादी से पहले एक खास विधि की थी।

ऐश्वर्या राय की कुंडली में मांगलिक दोष

जब ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन का रिश्ता जुड़ा था। तब कहा गया था कि ऐश्वर्या राय मांगलिक हैं। जिसका असर उनके पति और शादी पर पड़ेगा। शादी से पहले मांगलिक दोष को हटाने के लिए ऐश्वर्या राय ने विधिपूर्वक पीपल के पेड़ से शादी की थी। तााकि उनकी शादी से मांगलिक दोष हट जाए। इसी दौरान अमिताभ बच्चन अपने पूरे परिवार के साथ काशी पहुंचे थे। जहां उन्होंने बाबा विश्वनाथ और संकट मोचन के दर्शन किए थे। खास बात ये थी कि बच्चन परिवार के साथ उस वक्त होने वाली बहू ऐश्वर्या राय बच्चन भी थीं।

बच्चन परिवार संग ऐश्वर्या पहुंची थीं काशी

काशी में बच्चन परिवार के साथ ऐश्वर्या राय को देख ये खबरें तेजी से फैल कई थी कि ऐश्वर्या राय बच्चन परिवार संग मंगलदोष से मुक्ति पाने के लिए वहां पहुंची हैं। यही नहीं खबरें तो यहां तक भी आईं थीं कि संकट मोचन मंदिर में ही ऐश्वर्या ने पीपल के पेड़ से शादी की थी और अपना मांगलिक दोष हटाया था।इन सब खबरों के बीच संकट मोचन मंदिर के अर्चक श्रीकांत मिश्रा का एक बयान सामने आया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि बच्चन परिवार संकट मोचन केवल दर्शन करने और भगवान का आशीर्वाद लेने के लिए वहां आए थे।

यूं कम कर सकते हैं मांगलिक दोष

वैसे आपको बता दें अगर कोई लड़की मांगलिक है और वह इस दोष से छुटकारा पाना चाहती है। तो उसे पीपल विवाह, कुंभ विवाह और शालिग्राम विवाह करने के बाद मंगल यंत्र का पूजन कर इस प्रभाव को कम कर सकती है। वहीं ज्योतिषों का कहना है कि 28 साल के बाद ये दोष खुद ही खत्म हो जाता है।

ऐश्वर्या राय बच्चन के नाम कई खिताब

ऐश्वर्या राय बच्चन बचपन से ही काफी होशियार रही हैं। बड़े होकर भी उन्होंने कई खिताब अपने नाम किए। 19994 में ऐश्वर्या ने मिस वर्ल्ड का ताज अपने सिर पर सजाया था। साथ ही देश का नाम रोशन किया था। साल 2004 में लंदन के मैडम टुसाड म्यूजियम में ऐश्वर्या राय बच्चन का वैक्स स्टैच्यू बनावाया था। ऐश पहली ऐसी एक्ट्रेस थीं जिनका स्टैच्यू मैडम टुसाड म्यूजियम में लगा हो। साल 2009 में ऐश्वर्या राय को भारत सरकार ने पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया।